एमिटी विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ का वार्षिक टेक्नो-कल्चरल उत्सव ‘एमीस्पार्क 2023’ शुरू

Advertisement

सुमित सेन/रायपुर/ख़रोरा : प्रो. (डॉ.) पीयूष कांत पाण्डे, कुलपति, एमिटी विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ ने मंगलवार (09 मई, 2023) को अपने सभागार में वार्षिक तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव ‘अमीस्पार्क 2023’ का उद्घाटन किया। सरस्वती वंदना के बाद डॉ. वराप्रसाद कोला, डीएसडब्ल्यू और संयोजक ‘अमीस्पार्क 2023’ ने स्वागत भाषण दिया। बीबीए की छात्रा सुश्री अस्मिता तिवारी ने गणेश वंदना प्रस्तुत की।

प्रो. (डॉ.) पीयूष कांत पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन एक शुभ दिन है क्योंकि यह महान कवि और लेखक रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती है। उन्होंने कहा कि एमिटी यूनिवर्सिटी अकादमिक और सह-पाठ्यचर्या गतिविधियों के अलावा छात्रों के पूर्ण विकास में विश्वास करती है।

उन्होंने रवींद्रनाथ टैगोर की प्रसिद्ध कविता “व्हेयर द माइंड इज विदाउट फीयर” की पंक्तियों का हवाला देते हुए छात्रों को कुछ भी अवांछनीय न करने की सलाह दी। ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती और जहां तर्क को स्पष्ट रखना चाहिए। प्रो. पाडे ने छात्रों को समय का सम्मान करने और जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इसका सर्वोत्तम उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करने की भी सलाह दी।

एमीस्पार्क एक तीन दिवसीय उत्सव (09-11 मई, 2023) है जिसमें कई नए कार्यक्रम होंगे, जहां राज्य भर के छात्र अपनी प्रतिभा और कौशल दिखाने के लिए भाग लेंगे। उत्सव के विभिन्न आयोजनों में एड मैड शो, अमी वीब – द म्यूजिक फिएस्टा, एमिटी बैटलग्राउंड सीरीज, क्लू-मिनाती, कॉमेडी सूत्र, कॉरपोरेट रोडीज, नकाबपोश, ड्रेन योर ब्रेन, एक जूट, अभिकल्प, फैशन शो, फनैथलॉन, गेज़ द गैज़, फेस ऑफ रॉयल, रिदह दंगा, हीटवेव्स, डांस ड्रामा द डी-डी शो, लेक्स क्लिप, द रोप वॉरियर्स, मोबाइल फोटोग्राफी, मंच का मुकद्दर, डिजिटल फोटोग्राफी, कविता पाठ, रील ड्रिल, स्पार्कथॉन, सर्वाइवल 3.0, टिमेट्रिका, वॉच आउट, सबसे कम उम्र के फैशन इन्फ्लुएंसर और अन्य शामिल हैं। । इस आयोजन में विश्वविद्यालय और राज्य के अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्र भी भाग लेंगे।