Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Assistant Professor Recruitment 2023 : प्रोफेसर के पदो पर निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन, देखे पुरी डिटेल

अगर आप यूजीसी नेट क्वालीफाई हैं और मास्टर डिग्री है तो आपके पास दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज में नौकरी पाने अच्छा मौका है।

मोतीलाल नेहरू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने फैकल्टी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डीयू के कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइट colrec.uod.ac.in के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नौकरी पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commision) के तहत वेतन दिया जाएगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से विभिन्न विषयों पर कुल 88 असिस्टेंट प्रोफेसर पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार रोजगार समाचार में नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख से दो सप्ताह तक आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

रसायन विज्ञान: 4 पद
वाणिज्य: 18 पद
अंग्रेजी: 8 पद
हिंदी : 7 पद
इतिहास : 8 पद
गणित : 8 पद
भौतिकी: 12 पद
राजनीति विज्ञान: 10 पद
संस्कृत: 6 पद
इकोनॉमिक्स : 4 पद
कंप्यूटर साइंस : 1 पद
ईवीएस: 2 पद

कुल खाली पद – 88

कौन कर सकता है आवेदन?

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री या मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार ने यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट पास किया होना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आवेदन शुल्क

यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Join WhatsAppJoin Telegram