December 7, 2022, 7:12 pm
Homeबैंक हॉलिडेदिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक के कामकाज, फटाफट निपटा लें...
advertisementspot_img
advertisement

दिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक के कामकाज, फटाफट निपटा लें बैंकिंग से जुड़े काम

advertisement

दिसंबर यानी साल के आखिरी महीने की शुरुआत होने वाली है। नए साल के जश्न, क्रिसमस के अलावा और भी कई मौकों पर दिसंबर में Bank बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आपको अगले महीने बैंकिंग से जुड़ा कोई आवश्यक काम हैं, तो आप जल्द करवा लें क्योंकि दिसंबर में 13 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं।

RBI ने जारी की लिस्ट

Bank Holiday List: भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जारी किए गए दिसंबर 2022 की बैंक हॉलिडे लिस्ट के अनुसार, दूसरे और चौथे शनिवार व रविवार की छुट्टियों को मिलाकर महीने के करीब आधे दिनों में बैंकों में काम-काज नहीं होंगे। ऐसे में ये लिस्ट चेक करके घर से निकलना आपके लिए बेहद आवश्यक है।

इतने दिन रहेगा बैंकों में अवकाश 

Bank Holiday List: RBI द्वारा दिसंबर महीने के लिए बैंक हॉलिडे कैलेंडर को देखें तो अलग-अलग राज्यों और शहरों में दिसंबर में 3, 12, 19, 24, 26, 29, 30, 31 तारीख को बैंकों में छुट्टी रहेगी, जबकि 4, 10, 11, 24, 25, दिसंबर को दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा रविवार का साप्ताहिक अवकाश है। बता दें इस बार क्रिसमस की छुट्टी यानी 25 दिसंबर भी रविवार के दिन ही पड़ रहे हैं। हालांकि बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में होने वाले अन्य आयोजनों पर भी निर्भर करेगा, यानी ये राज्यों और शहरों में अलग-अलग होते हैं। हालांकि, बैंकों की ब्रांच बंद रहने के बावजूद आप घर बैठे ही बैंकिंग से जुड़े काम ऑनलाइन कर सकते हैं। ये सुविधा हमेशा की 24 घंटे चालू रहेगी।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: