Big Breaking: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 5 की मौत, एक लापता पढ़ें जारी हुई प्रेस विज्ञप्ति पीडीऍफ़

Advertisement

Big Breaking: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 5 की मौत, एक लापता पढ़ें जारी हुई प्रेस विज्ञप्ति पीडीऍफ़

काठमांडू: नेपाल पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोलुखुम्बु जिले से काठमांडू के लिए उड़ान भरते समय लापता हुआ हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति लापता है।

पुलिस ने बताया कि मनांग एयर का हेलीकॉप्टर लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह क्षेत्र माउंट एवरेस्ट के पास जिरी और फाप्लू के बीच स्थित है। दुर्घटनास्थल पर तैनात कनिष्ठ पुलिस अधिकारी निरंजन बासनेत ने कहा कि पांच शव मिल गए हैं और छठे लापता व्यक्ति की खोज के लिए तलाशी अभियान जारी है।

मनांग एयर के संचालन और सुरक्षा प्रबंधक राजू न्यूपाने ने कहा कि विमान में छह लोगों में कैप्टन चेत बहादुर गुरुंग और पांच मैक्सिकन नागरिक शामिल थे। ग्रामीण नगर पालिका के उपाध्यक्ष न्वांग लखपा शेरपा के अनुसार स्थानीय लोगों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर को सबसे पहले देखा।

न्यूपेन ने कहा कि हेलिकॉप्टर की आखिरी लोकेशन सुबह 10.12 बजे लमजुरा दर्रा क्षेत्र में ट्रैक की गई थी। हेलीकॉप्टर मूल रूप से माउंट एवरेस्ट बेस कैंप के पास लुक्ला जा रहा था, लेकिन खराब मौसम के कारण उतर नहीं सका। फिर हेलीकॉप्टर सुरके सोलुखुम्बु में उतरा जिसके बाद यह काठमांडू की ओर चला गया।

Updated: July 11, 2023 — 3:08 pm