Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

BIG BREAKING:अब पुलिस सब इंस्पेक्टर, दरोगा को देनी होगी लॉ की परीक्षा,100 नंबर का होगा पेपर

इंस्पेक्टर और दरोगा को कानून की परीक्षा देनी होगी. यह आदेश एसपी बागपत ने दिया है. एसपी बागपत ने यह कदम इंस्पेक्टर और दरोगाओं द्वारा विचेचनाओं में दोयम दर्जे की लिखा-पढ़ी, अपराधियों की सही तरीके से निगरानी न किए जाने और हिस्ट्रीशीट खोलने की जानकारी न होने के काराण उठाया है.

बागपत जिले के इंस्पेक्टर और दरोगाओं की परीक्षा 26 फरवरी को बागपत पुलिस लाइन में होगी. जिसमें 50 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्रवाई होगी. ऐसे में बागपत पुलिस के इंस्पेक्टर और दरोगा किताबें उठाकर तैयारी में जुट गए हैं.

पुलिस इंस्पेक्टर और दरोगा की कानून की परीक्षा में विधि संशोधन और रेगुलेशन संबंधी प्रश्न पूछे जाएंगे. यह परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी. बागपत के एसपी नीरज कुमार जादौन ने इस संबंध में पत्राचार किया है. एसपी बागपत ने पिछले दिनों जिले में विवेचनाओ की समीक्षा और निरीक्षण किया था. जिसमें काफी खामियां पाई गई थीं. इसमें पता चला था कि विवेचकों को कानून में हुए संशोधन और अपराधियों की निगरानी समेत हिस्ट्रीशीट खोलने के बारे में सही जानकारी नहीं है.

100 नंबर का होगा पेपर

इस ऑब्जेक्टिव टाइप परीक्षा में 100 नंबर के 50 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्न दो नंबर का होगा. कुल चार विकल्प होंगे. जिसमें से से एक सही चुनना होगा.

परीक्षा में होगी निगेटिव मार्किंग

इंस्पेक्टर और दरोगा की इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी. गलत जवाब देने पर एक चौथाई अंक कटेंगे. इस संबंध में जारी पत्र में सभी जानकारियां एएसपी, सीओ, दरोगा और इंस्पेक्टर को दे दी गई है.

Join WhatsAppJoin Telegram