December 7, 2022, 6:38 pm
Homeखेलभारत और साउथ अफ्रीका के मैच को लेकर बड़ी खबर, अब इस...
advertisementspot_img
advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के मैच को लेकर बड़ी खबर, अब इस वजह से रद्द हो…….

advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार 09 अक्टूबर को होना है. ये मैच जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स रांची में खेला जाएगा.

इस मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. इस मुकाबले से पहले फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले आसमान पर छाए बादलों ने फैंस की टेंशन बढ़ा दी है.

इस बड़ी वजह से रद्द हो सकता है मैच

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स रांची (JSCA International Stadium Complex) में खेला जाने वाला मैच भारी बारिश के कारण रद्द हो सकता है. टीम इंडिया ने रांची में आखिरी बार मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को दिन के दूसरे हिस्से में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 90 फीसदी नमी रह सकती है. ऐसे में रुक-रुककर बारिश होती है, जो मैच में रुकावट बन सकती है.

सीरीज के पहले मैच पर भी पड़ा था असर

भारत और साउथ अफ्रीका (IND v SA) के बीच का पहला मैच बारिश के चलते 40-40 ओवर का ही खेला गया था. एक बार फिर बारिश फैंस के लिए मुकाबले का मजा खराब कर सकती है. इस मैच में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना भी करना पड़ा था, ऐसे में सीरीज में वापसी करने के लिए टीम इंडिया को ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी.

भारतीय गेंदबाजों पर रहेगी नजर

पहले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था . इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में ही 249 रन बना दिए थे. साउथ अफ्रीका की ओर डेविड मिलर (नाबाद 75) और हेनरिच क्लासेन (नाबाद 74) की अर्धशतकीय पारियां खेली. इस टारगेट के जवाब में टीम इंडिया 40 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी.

दीपक चाहर की जगह शामिल हुआ ये खिलाड़ी

टखना मुड़ने के कारण सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) सीरीज के बचे हुए दो मैचों से बाहर हो गए हैं. चोटिल दीपक चाहर (Deepak Chahar) की जगह टीम के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को मौका मिला है. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) सीरीज के बचे 2 मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, आवेश खान.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: