Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

सारंगढ़-बिलाईगढ़ क्षेत्र के राशनकार्ड धारियों के लिए बड़ी खबर, आदेश जारी

गोपाल जयसवाल/सारंगढ़-बिलाईगढ़-खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में कस्टम मिलिंग के पश्चात चावल उपार्जन के लिए गोदामों में पर्याप्त स्थान की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि सार्वजनिक वितरण
प्रणाली एवं सार्वभौम पीडीएस के अंतर्गत प्रचलित सभी राशनकार्डधारियों को माह अप्रैल एवं मई 2023 हेतु पात्रता अनुसार चावल का आबंटन एवं वितरण माह अप्रैल 2023 में किया जावे।

जिस पर संचालक खाद्य द्वारा प्रचलित सभी राशनकार्डथधारियों को माह अप्रैल एवं मई 2023 हेतु पात्रतानुसार चावल का आबंटन एवं वितरण माह अप्रैल 2023 में एक मुश्त किये जाने हेतु आबंटन अनुरूप खाद्यान्न का भण्डारण उचित मूल्य दुकानों में समय पर कराया जाने हेतु निर्देशित किया है।

आदेश मे खा गया है कि 02 माह के चावल एवं अन्य राशन सामग्री के परिवहन हेतु आवश्यक वाहनों की व्यवस्था एवं भण्डारण हेतु संबंधित ग्राम पंचायत नगरीय क्षेत्र में सुरक्षित भण्डारण स्थल के चिन्हांकन की कार्यवाही पूर्ण कराकर राशन सामग्री का भण्डारण किया जावेगा।

शेष राशन सामाग्री का वितरण रहेगा यथावत –

चावल को छोडकर शेष राशन सामग्री जैसे, नमक, शक्कर केरोसिन एवं अनुसूचित क्षेत्रों में चना की माहवार पात्रता अनुसार ही वितरण कराया जाएगा।

Join WhatsAppJoin Telegram