Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG: हत्या करने के बाद इंश्योरेंस के पैसे के लिए बार बार पुलिस से पूछता था आरोपी केस क्लोज कर दिए क्या, फिर परत दर परत उगले सारे राज

भूपेश मांझी/महासमुंद-छत्तीसगढ़ के महासमुंद पुलिस ने 2 साल पहले हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है. इस कत्ल को इतनी बारीकी से अंजाम दिया गया था कि 2 साल तक पुलिस भी गच्चा खाती रही. कातिल हाथ नहीं लग रहा था, जबकि इस खूनी खेल ने पूरे इलाके को दहला कर रखा दिया था. वक्त बीतता गया और अवैध संबंध की एंट्री ने कत्ल के राज उगल दिए.

महासमुन्द पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन में इस ब्लाइंड मर्ड मिस्ट्री को सुलझाया गया है. पुलिस ने बम्हनी हत्याकाण्ड का खुलासा कर दिया. पति ही पत्नी का हत्यारा निकला.

दरअसल, 26.03.2021 को ग्राम बम्हनी में परमानंद यादव की पत्नी संतोषी बाई की हत्या होने की सूचना पुलिस को मिली थी. महासमुंद थाने में अपराध क्रमांक 112/2021 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर पुलिस टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया. पुलिस टीम द्वारा मृतिका संतोषी यादव से जुड़ी हुई छोटी से छोटी जानकारी परिवार संबंधी, भूमि बंटवारा , प्रेम संबंध एवं मृतिका के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई.

विवेचना के दौरान पता चला कि मृतिका के पति परमानंद यादव का गांव की ही एक
अन्य महिला के साथ लंबे समय प्रेम संबंध था, जिसकी जानकारी मृतिका को होने पर वह आए दिन अपने पति को इस संबंध में रोक-टोक, मना करती थी, जिसकी वजह से पत्नी और पति के बीच आए दिन झगड़ा होता था. ऐसे में पत्नी से होने वाले विवाद से परेशान होकर आरोपी ने पत्नी की हत्या करने की सोची.

बताया जा रहा है कि आरोपी ने घटना के 20 दिन पहले ही अपनी पत्नी 16 लाख का टर्म लाइफ इंशोरेन्स कराया था, ताकि उसकी मौत के बाद 16 लाख उसे मिल जाएंगे. इस तरह की प्लानिंग कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया.

पुलिस के मुताबिक कातिल पहले अपने भाई के घर महासमुंद गया. वहां से फिर अपने भाई के साथ बम्हनी गांव पहुंचा. जहां पत्नी की हत्या की. इसके बाद फिर आरोपी परमानंद यादव बम्हनी से महासमुन्द आ गया. लगातार पुलिस को हत्या के बाद गुमराह करता रहा.

केस क्लोज कर दिए क्या ?

बताया जा रहा है कि ये हत्या अवैध संबंध और 16 लाख के चक्कर में हुई है. हत्यारा पति लाइफ इंशोरेन्स के पैसे के लिए क्लेम करने के लिए थाने में जाकर पूछता था. सर केस क्लोज कर दिए क्या. एक बार दो बार नहीं, जब भी थाने आता यही पूछता था, सर केस क्लोज कर दिए क्या. ऐसे में पुलिस को शक हुआ. पुलिस ने पति को गिरफ्तार किया. कड़ाई से पूछताछ के बाद आरोपी पति ने परत-दर-परत मर्डर मिस्ट्री की पूरी कहानी बताई.

Join WhatsAppJoin Telegram