Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG अजब गजब- फ़ूड इंस्पेक्टर के फोन में ऐसा क्या था..फोन जलाशय में गिरते ही 10 फिट पानी पंप से खाली करवा डाला…डेढ़ हजार एकड़ पानी यूंही बहा दिया.

जब आदमी की सरकारी नौकरी लग जाती है तो वह खुद को ही सरकार समझने लगता है

कांकेर-जिले के पखांजुर इलाके के सबसे बड़ा खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवर पोल में फ़ूड ऑफिसर साहब का महंगा फोन लगभग 15 फिट गहरा पानी में गिर गया। फोन को निकालने के लिए 30 एच पी के पंप को लगातार तीन दिनों में डेढ़ हजार एकड़ खेत सिंचाई करने के लायक पानी बहा दिया गया। अफसर साहब का फोन तो मिल गया, लेकिन अफसर के फ़ोन के लिये किसानों के साथ अन्याय कर दिया गया।

दरअसल कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फ़ूड ऑफिसर राजेश विस्वास रविवार को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुचे थे, जहां पर फ़ूड ऑफिसर साहब का महँगा फोन खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवर पुल पर लबालब 15 फिट तक भरा हुआ पानी में गिर गया, जिसके बाद अधिकारी का फोन को निकालने चर्चा शुरू होती है और अधिकारी के द्वारा सिंचाई विभाग से बकायदा चर्चा कर पम्प लगाकर जलाशय का पानी फेंकवा दिया। पानी निकालने के लिए पिछले तीन दिनों से लगातार 30 एच पी का पंप चलता रहा।

अब सवाल यह उठता है कि अफसर साहब के फोन में आखिर ऐसा क्या था जिसके लिए किसानों के सिंचाई के लिए उपयोग किये जाने वाले पानी को इस कदर बहा दिया गया। इस मामले में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राम लाल ढिवर का कहना है कि 5 फिट तक पानी को खाली करने का परमिशन मौखिक तौर पर दिया गया था, लेकिन अब तक 10 फिट से ज्यादा पानी निकाल दिया गया। अफसर के महंगे फोन की कीमत शायद क्षेत्र के सैकड़ों किसानों के जीवन यापन के सांधन से बढ़कर नजर आ रही है, जो इस कदर गर्मी के मौसम में भी सिंचाई के लिए उपयोग किये जा सकने वाले पानी को बेफिजूल बहा दिया गया है।

Join WhatsAppJoin Telegram