Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG Breaking : छत्तीसगढ़ के इस जिले मे दो समुदायों के बीच हुआ जमकर हंगामा, विवाद मे 1 शख्स की हुई मौत, दर्जन गिरफतार

शनिवार को छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक हंगामा हो गया। दोनों समुदायों के बीच हुए विवाद में एक शख्स की मौत हो गई।

हिंसा में 3 पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग चोटिल भी हुए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने बताया कि साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में प्रातः बच्चों के बीच लड़ाई हुई। तत्पश्चात, इस झगड़े ने उग्र स्वरूप धारण कर लिया। हिंसा में पुलिस ने दंगा और हत्या के आरोप में अब तक 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, बेमेतरा कलेक्टर पीएस एल्मा ने बताया कि कुछ बच्चों के बीच किसी छोटी बात को लेकर लड़ाई हुई जो बढ़ गई। बच्चों की लड़ाई इस तरह बढ़ी की दो समुदायों के लोग जंग को सुलझाने के लिए गांव के चौराहे पर एकत्र हुए। हालांकि मामला सुलझने की जगह बढ़ गया। तत्पश्चात, दोनों पक्षों के लोग लामबंद हो गए तथा झड़प में ईश्वर साहू (23) नाम का व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई।

बेमेतरा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि किसी ने हिंसा भड़कने की खबर पुलिस को दी। जैसे ही पुलिस को दो समुदायों में हिंसा भड़कने की खबर प्राप्त हुई पुलिस अफसर अलर्ट मोड पर आ गए। एक पुलिस दल को मौके पर भेजा गया, मगर भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला बोल दिया। पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया जिसमें से पुलिस के 3 कर्मी घायल हो गए। उप-निरीक्षक बीआर ठाकुर को गंभीर चोटें आई हैं। चोटिल पुलिसकर्मियों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अफसर ने बताया कि उग्र भीड़ ने कुछ वाहनों में आग लगा दी। पुआल के ढेर भी जला डाला। हंगामा बढ़ता देख अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर रवाना किया गया। मौके पर जब बड़े आंकड़े में पुलिसबल पहुंचा तब स्थिति नियंत्रण में आई। पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। गांव में तनावपूर्ण शांति बनी है, मगर स्थिति नियंत्रण में है। हालात सामान्य होने तक पुलिस की तैनाती जारी रहेगी। उपद्रवियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अब तक 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

Join WhatsAppJoin Telegram