CG BUDGET 2023: छत्तीसगढ़ मे आज से विधानसभा सत्र चालू ,CM भूपेश बघेल पेश करेंगे तृतीय अनुपूरक अनुमान बजट

Advertisement

RAIPUR: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छह मार्च को वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगे। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने के कारण यह इस सरकार का अंतिम बजट होगा। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ होगी सत्र की शुरुआत।

CM भूपेश बघेल 2022-23 के तृतीय अनुपूरक अनुमान सदन में रखेंगे। साथ ही दिवंगत विधायकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। मंत्रियों के नए कक्ष का लोकार्पण किया जाएगा।

इस बजट सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने का फैसला किया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरण दास महंत ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बजट सत्र बुधवार को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ शुरू होगा और इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

CM Bhupesh Baghel will present the third supplementary: महंत ने बताया कि राज्यपाल के अभिभाषण पर प्रस्तुत कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर सभा में तीन मार्च को चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छह मार्च को राज्य का बजट पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के पास वित्त विभाग भी है।