Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG Covid Breaking: तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, कोरोना से एक युवक की मौत, एक डॉक्टर सहित 5 नए मरीज

रायपुरCG Covid Breaking: तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, कोरोना से एक युवक की मौत, एक डॉक्टर सहित 5 नए मरीज

CG Covid Breaking: प्रदेश समेत धमतरी जिले में कोरोना संक्रमण एक बार फिर सक्रिय हो गया है। कोरोना संक्रमण से पीड़ित एक युवक की रायपुर के अस्पताल में मौत हो गई। जबकि शहर के एक कालोनी में रहने वाले डाक्टर समेत पांच लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है।

कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे प्रदेश में धमतरी जिला चौथा स्थान पर है।

मार्च-अप्रैल माह में कोरोना के संक्रमण हर साल सक्रिय हो जाता है। इस साल भी अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में एक अप्रैल को लंबे समय बाद कोरोना मरीज मिले हैं, इससे जिला में एक बार फिर हड़कंप मच गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा विजय फूलमाली ने बताया कि, एक अप्रैल को धमतरी शहर के मराठापारा निवासी युवक की कोरोना संक्रमण से रायपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई, जो वर्तमान में आमातालाब रोड पर एक कालोनी में रहता था। इसी तरह धमतरी शहर के एक पाश कालोनी में रहने वाले डाक्टर भी कोरोना संक्रमित है। ग्राम पंचायत सोरम-भटगांव क्षेत्र में भी एक मरीज मिले हैं। वहीं नगरी ब्लाक में कोरोना के तीन अन्य मरीज पाए गए है। कोरोना संक्रमितों की स्थिति सामान्य है। सभी को होमआइसोलेशन में रखा गया है। डा विजय फूलमाली ने बताया कि कोरोना संक्रमण का प्रभाव काफी कम है। फ्लू के चलते सर्दी-खांसी के मरीज में पाजिटिव मिल रहा है, ऐसे में ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। संक्रमण से बचने लोग मास्क का उपयोग करें और सावधानी भी बरतें।

जिले में कोरोना से अब तक 597 लोगों की मौत

वर्ष 2020 से जिले में कोरोना संक्रमण पहुंचा है, जो अभी तक सक्रिय है। तीन वर्ष होने को है, लेकिन कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। एक अप्रै्रैल 2023 की स्थिति में धमतरी जिले में कोरोना के सात एक्टिव केस है। नगरी में चार मरीज, कुरूद में एक मरीज, धमतरी शहर में एक और धमतरी ग्रामीण में भी एक मरीज संक्रमित है। वहीं कोरोना संक्रमण से अब तक धमतरी जिले में कुल 597 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं जिले में अब तक कुल पांच लाख 60486 लोगों की कोरोना जांच हो गई है। जिसमें 32472 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें महिला संक्रमित 18139 व पुरूष संक्रमित 14333 है।

शासन से वैक्सीन की मांग

सीएमएचओ डा एसके मंडल ने बताया कि, कोरोना से बचने सावधानी बेहद जरूरी है। घर से बाहर निकलने पर मुंह पर मास्क लगाए। कोरोना वैक्सीन की मांग शासन से की गई है। शासन से वैक्सीन मिलने पर पुन: टीकाकरण शुरू किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि धमतरी जिले में अब तक कोरोना के प्रथम डोज छह लाख 96766 लोगों को लगाया जा चुका है। वहीं सेकेंड डोज 6 लाख 44730 लोगों ने लगवाया है। बूस्टर डोज दो लाख 31025 लोगों ने लगाया है। अभी भी जिला में 29399 लोगों ने कोरोना का पहला डोज नहीं लगाया है। वहीं 81435 लोगों ने द्वितीय डोज नहीं लगाया है। 3 लाख 55434 लोगों ने बूस्टर डोज नहीं लगाया है।

Join WhatsAppJoin Telegram