Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG: अप्रैल से शुरु होगा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन, मई के इस हफ्ते मे आएंगे परिणाम

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम समय पर जारी हो, इसलिए अधिकारियों ने कवायद शुरू कर दी है.

माशिमं के अधिकारियों ने बताया कि बोर्ड परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने के लिए प्रदेश में 32 सेंटर बनाए गए हैं. ये सेंटर रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, जगदलपुर और बस्तर में बनाए गए हैं. इन सेंटरों में केंद्र प्रभारियों की मॉनीटरिंग में मूल्यांकन किया जाएगा.
बोर्ड परीक्षा का परिणाम माशिमं के अधिकारियों ने मई के दूसरे हफ्ते में जारी करने का लक्ष्य रखा है. परिणाम 8 मई से 12 मई के बीच जारी करने की बात विभागीय अधिकारी कह रहे हैं. उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के दौरान तीन चरण में जांच करने और उसके बाद फाइनल अंक पोर्टल में अपलोड करने का निर्देश पर्यवेक्षकों को माशिमं के अधिकारियों ने दिया है.

अप्रैल से बोर्ड परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू किया जाएगा. उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कराने के लिए प्रदेश में 32 केंद्र बनाए गए है. केंद्र प्रभारियों को मूल्यांकन प्रक्रिया के दौरान सावधानी बरतने के निर्देश दिए है. प्रो. विजय कुमार गोयल, सचिव छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल

Join WhatsAppJoin Telegram