Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG: भिलाई सेक्टर-9 बस्ती में लगी भीषण आग, दर्जन भर से अधिक घर जलकर खाक

दुर्ग जिले के भिलाई शहर में आगजनी की बड़ी घटना घटी है। मिली जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल सेक्टर में आग से लगभग 25 घर जलकर खाक हो गए हैं। इलाके में आग फैलने से 4 सिलेंडर फटे और पूरी बस्ती को जलाकर खाक कर दिया।आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन कहा जा रहा है कि कचरे के ढेर में लगी आग के फैलने से हादसा हुआ।

भिलाई के सेक्टर 9 के बीच झुग्गी बस्ती मे आग लगने से पूरे इलाके में भगदड़ सी मच गई थी । बताया जा रहा है कि दुर्ग जिला प्रशासन से नायब तहसीलदार क्षमा यदु को आग लगने के बाद पीड़ितों की व्यवस्था को देखने भेजा था। बाद में दमकल की कड़ी मेहनत के बाद तब आग पर काबू पाया । आग लगने की जानकारी मिलते ही भिलाई महापौर नीरज पाल और विधायक देवेंद्र यादव भी मौके पर पहुंचकर मुआवजे का भरोसा दिलाया है।

देर रात करीब 2 बजे लगी आग के कारणों का अभी खुलासा नही हो पाया है और न ही नुकसान का आकलन हो पाया है। घर में रखे 3 से 4 सिलेंडर तक के भी फटने की बात सामने आई है। इधर अतिरिक्त तहसीलदार क्षमा यदु ने भी प्रभावितों से मिलकर नुकसान का जायजा ले रही है। फिलहाल सभी प्रभावितों को नजदीक के शासकीय स्कूल में रूकवाया गया है। शेल्टर बनाकर यहां भोजन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। करीब एक साल पहले भी इसी तरह से सूर्या नगर इलाके में 100 से अधिक झोपड़ियों में आग लगी थी।

बताया जा रहा है कि दुर्ग जिले की भिलाई टाउनशिप के हॉस्पिटल सेक्टर के झुग्गी इलाके में शुक्रवार रात 2 बजे आग लगने से 25 घर जल गए। आग इतनी तेजी से फैली कि वहां रहने वालों को अपने सामान बचाने का मौका भी नहीं मिल सका। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने मौके पर पहुंचती,इससे पहले ही आग ने घरों को जलाकर राख कर दिया था।गौरतलब है कि 10 माह पूर्व ही भिलाई पावर हाउस के सूर्या नगर इलाके में आग लगने से 163 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई थीं।

Join WhatsAppJoin Telegram