December 7, 2022, 6:27 pm
Homeछत्तीसगढ़CG: बच्चे के काटने से किंग कोबरा सांप की मौत, सांप ने...
advertisementspot_img
advertisement

CG: बच्चे के काटने से किंग कोबरा सांप की मौत, सांप ने पहले बच्चे को काटा बदले की आग में बच्चे ने भी काटा

advertisement

सांप के काटने से इंसान मर जाता है यह बात कोई नई नहीं है लेकिन यदि इंसान के काटने से सांप मर जाए तो यह जरूर सोचने पर मजबूर कर देता है कि आखिर उस इंसान में ऐसा क्या था जिससे सांप ही मर गया। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक बच्चे ने सांप को काट लिया जिसके बाद सांप की मौत हो गई जबकि उसे काटने वाला बच्चा सुरक्षित है।

गुस्से में बच्चे ने सांप को काट लिया

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पहले एक बच्चे को सांप ने काट लिया। गुस्से में बच्चे ने सांप को काट लिया और सांप की मौत हो गई। परिजनों ने बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वह अब पूरी तरह से स्वस्थ है।

गांव में किंग कोबरा, करैत जैसे अत्यंत विषैल सांप: बता दें कि यहां जशपुर जिले में एक ऐसा अंधविश्वास भी है कि यदि आपको सांप काट ले और आप सांप को काट लें तो विष का प्रभाव नहीं होगा। छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर पर बसे जशपुर जिले के फरसाबहार तहसील से लगे इलाकों को नागलोक के नाम से जाना जाता है। प्रदेश को ओडिशा से जोड़ने वाली स्टेट हाईवे के किनारे स्थित तपकरा और इसके आसपास के गांव में किंग कोबरा, करैत जैसे अत्यंत विषैल सांप अधिक मात्रा में पाए जाते हैं।

गौरतलब है कि बगीचा विकासखंड के पंडरापाठ में रहने वाला पहाड़ी कोरवा बालक घर से कुछ दूर अपनी दीदी के घर गया था जब बच्चा खेल रहा था उसी समय एक सांप ने उसके हाथ को डस लिया, इसके बाद गुस्से में आकर दीपक राम ने भी सांप को पकड़ कर उसे अपने दांतों से काट लिया। इस दौरान सांप ने दीपक के हाथों को पूरी तरह से जकड़ लिया । उसकी दीदी को जब घटना की जानकारी लगी तो उसने तत्काल दीपक को उपचार के लिए अस्पताल ले गई

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: