Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG: बाबा बनकर आया नजीर मोहम्मद और नाबालिग बच्ची का किया अपहरण, आरोपी गिरफ्तार

धमतरी: आरोपी का नाम नजीर मोहम्मद है जो कि कांकेर जिले का रहने वाला है. आरोपी बाबा बनकर बच्ची को बहला फुसला कर अपने साथ ले गया था. अपहरण के आरोपी के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला: पुलिस के मुताबिक, आरोपी नजीर मोहम्मद खान कांकेर जिले का रहने वाला है जो वेश बदलकर पहले संतोष बाबा बना और फिर बच्ची को बहला फुसला कर अपने साथ ले गया. जब बच्ची घर वापस नहीं आई तो परिजनों ने सिहावा थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस तलाशी में जुटी रही. मामला 31 जनवरी की शाम 6 बजे के आसपास का है. जब बच्ची घठुला गांव में अपने घर के खेल रही थी, तभी बाबा के चोले में आये आरोपी ने बच्ची को अगवा कर लिया. तलाशी में जुटी पुलिस ने 15 फरवरी को भिलाई से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके बाद आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

पहले भी हो चुकी है घटना: 4 अक्टूबर 2022 को कांकेर जिले में मामला सामने आ चुका है. भानुप्रतापपुर विकासखंड के ग्राम चौगेल में बच्चा चोरी का मामला सामने आया था. जिसमें भानुप्रतापपुर के ही एक युवक हुकुमचंद जैन 3 छोटे बच्चों को बाइक में बिठाकर कहीं ले जा रहा था, सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा.

इसी तरह सितंबर माह 2022 में एक मामला धमतरी में भी आया था. जहां बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने साधुओं की जमकर पिटाई कर दी थी. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और साधुओं को ग्रामीणों से छुड़ाकर पुलिस गाड़ी में बिठाया. बाद इसके ग्रामीणों ने पुलिस जवानों पर ही हमला कर दिया. इस तरह के मामले बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में बच्चे भी सेफ नहीं हैं.

Join WhatsAppJoin Telegram