Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG: सरायपाली थाना प्रभारी बने चर्चा के विषय, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ राज्य का पहला थाना

सरायपाली-नौकरी के साथ-साथ समाज के लिए कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश रखने वाले सरायपाली थाना प्रभारी आशीष वासनिक इन दिनों चर्चा में है. चर्चा का विषय भी बहुत महत्वपूर्ण है, दरअसल महासमुंद जिले के सरायपाली थाना का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है. यह राज्य का पहला थाना है जिसके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशा पर पूरे प्रदेश में “हमर बेटी, हमर मान” अभियान शुरू किया गया है. अभियान के तहत पुलिस बालिकाओं और स्कूली छात्राओं के बीच जाकर उनको सुरक्षा के प्रति जागरूक करती है , साथ ही शिक्षा के महत्व, कानून की बारीकियां और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर उनका मनोबल बढ़ा रही है. बेटियों का उत्साहवर्धन करने के लिए किए जा रहे कार्य और सुरक्षा एवं सुधार कार्यक्रम” हमर बेटी, हमर मान” अभियान में सफलता के कारण सरायपाली थाने का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ.

अभियान में शामिल हुई 1000 से अधिक छात्राएं :
सरायपाली थाना प्रभारी आशीष वासनिक के द्वारा आईईएमबीएच स्कूल कुटेला सरायपाली में 15 स्कूलों की 1 हजार से अधिक बालिकाओं के साथ सुरक्षा एवं सुधारात्मक अभियान “हमर बेटी ,हमर मान” आभियान चलाया गया. गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के एशिया हेड डॉ. मनीष विश्नोई ने बताया कि जागरूकता अभियान में सबसे अधिक बालिकाओं के शामिल होने पर सरायपाली थाना का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है.

थाना प्रभारी ने जाहिर की खुशी:
सरायपाली के थाना प्रभारी आशीष वासनिक के द्वारा किए जा रहे जनहित के काम और बालिकाओं के प्रति संवेदनशील रवैया और उनको जागरूक करने के लिए किए गए कार्यों को देखते हुए गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड से नवाजा गया है. थाना प्रभारी वासनिक ने वल्र्ड रिकॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर की . पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और थाना स्टाफ के साथ पूरे नगर वासियों की मेहनत के कारण ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है.

Join WhatsAppJoin Telegram