CG Update : नक्सलियों ने एक बार फिर मचाया आतंक, मोबाइल टावर जलाया, कहा- पुल‍िसवालों की मदद करने वाले को दी जाएगी मौत की सजा

Advertisement

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर उत्पात मचाया है और हर्रा कोडेर में लगे मोबाइल टावर सेंटर में आग लगा दी. इस आगजनी में जेनरेटर को नुकसान पहुंचा है.

इसके बाद नक्सली यहां से तो चले गए, लेकिन जगह-जगह नक्सली बैनर बांधकर धमकी दी है कि पुलिस की मदद करनेवालों को मौत की सजा दी जाएगी. बैनर में साफ तौर पर लिखा है कि पुलिस की मदद करनेवालों को जनअदालत में मौत की सजा दी जाएगी.

इस बीच खबर आई है कि बुधवार को जब दंतेवाड़ा में ब्लास्ट कर नक्सलियों ने शहीद किया उसी दौरान छत्तीसगढ़-ओड़िसा बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Police-Naxalite encounter on Odisha border) हुई थी. गरियाबंद जिले के शोभा क्षेत्र से लगे ओड़िसा के रायघर नवरंगपुर सीमा के जंगल में यह मुठभेड़ हुई. बताया जा रहा है कि ओड़िसा पुलिस को नक्सली गतिविधियों व कैंप की जानकारी मिली थी. इसके बाद ओड़िसा पुलिस सर्चिंग पर निकली हुई थी.

मिली जानकारी के अनुसार, इसी दौरान घात लगा कर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षा बल पर हमला कर फायरिंग शुरू कर दिया था तो पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग शुरू की. करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ते देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठा कर भाग खड़े हुए. पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सली समाग्री बरामद किया है. वहीं, सीमा पर नक्सलियों की तलाश में लगातार सर्चिंग जारी है.

दरअसल, दंतेवाड़ा में जब नक्सली हमला हो रहा था, उसी वक्त ओडिशा के रायगढ़ पुलिस और गरियाबंद जिले के रायगढ़ सीमा के बीच नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है. पुलिस को नक्सल विरोधी मोर्चे पर सफलता मिली है. पुलिस के मुताबिक, वास्तविक समय की खुफिया जानकारी के आधार पर, रायगढ़-सोभा (गरियाबंध-सीजी) सीमा पर माओवादी विरोधी अभियान शुरू किया गया था. एसओजी और भाकपा (Maoist) के बीच मुठभेड़ हुई.

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सली तो भाग खड़े हुए लेकिन, मुठभेड़ की जगह से भारी मात्रा में कैंप का सामान जब्त किया गया है. बता दें कि इसी सीमावर्ती इलाके में उदंती इंदागाव दलम CG और ओडिशा में लगातार सक्रिय थी. पुलिस ने नक्सलियों को खदेड़ दिया. वहीं नक्सलियों की तलाश में लगातार सर्चिंग जारी है.