December 7, 2022, 6:54 pm
Homeछत्तीसगढ़CG: प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया...
advertisementspot_img
advertisement

CG: प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

advertisement

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (11 अक्टूबर)  उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश हो सकती है. स्काईमेट ने भी इन इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, मणिपुर, मिजोरम, झारखंड, अंडमान-निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, पुडुचेरी, ओडिशा, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और लक्षद्वीप में गरज के साथ हल्की से लेकर मध्यम और भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पूर्वी राजस्थान और गुजरात में हल्की बारिश हो सकती है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा समेत कई राज्यों पिछले 3 तीनों से रुक-रुककर लगातार बारिश (Heavy Rainfall) हो रही है और इस वजह से न केवल जन-जीवन पर असर पड़ा है, बल्कि कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है. भारी बारिश से उत्तर भारत के अलावा देश के पूर्वी हिस्से का भी हाल बेहाल (Weather Update) है. महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी भारी बारिश ने मुसीबत बढ़ा दी है.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: