Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG Weather: कई जिलों में आंधी तूफान और गरज चमक के साथ होगी बारिश, अलर्ट जारी

Raipur-छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बाद अब मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। रविवार को कई जिलों में आंधी तूफान और गरज चमक के साथ बारिश देखने को मिली। वहीं सोमवार (आज) की सुबह से ही राजधानी में बदली छाई हुई है। हालांकि उमस गर्मी का प्रकोप अभी भी जारी है। रायपुर मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर आज गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश हो सकती है।

वहीं, मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान पर बना हुआ है। निचले स्तरों में इस सिस्टम से उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश तक एक ट्रफ चल रही है। एक और ट्रफ उप हिमालयी पश्चिम बंगाल से आंतरिक ओडिशा तक देखा जा रहा है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। तमिलनाडु, केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

हरियाणा, पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों और दिल्ली और एनसीआर के एक या दो स्थानों के साथ-साथ पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। ओडिशा के दक्षिणी तट और तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती । पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

Join WhatsAppJoin Telegram