Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG Weather Update : आज फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों मे हो सकती है झमाझम बारिश,जारी हुआ आरेंज और यलो अलर्ट

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में मंगलवार को मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है. मौसम विभाग ने इसकी संभावना जताई है. उत्तर पूर्व से आ रही हवाओं ने प्रदेश के मौसम को प्रभावित कर दिया है. यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है.

प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में नमी का आगमन लगातार जारी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को भी कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. गरज चमक के साथ तेज अंधड़ चलने, वज्रपात होने और ओलावृष्टि की भी संभावना है. वहीं प्रदेश में अधिकतम तापमान में भी खासा बदलाव हो सकता है.

आरेंज अलर्ट
प्रदेश के बस्तर, बेमेतरा, बीजापुर, बिलासपुर, दंतेवाड़ा, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, मुंगेली, नारायणपुर और सुकमा में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने, अंधड़ चलने तथा एक-दो स्थानों पर ओला वृष्टि होने की संभावना है।

येलो अलर्ट
प्रदेश के बालोद, बलोदाबाज़ार, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, जांजगीर, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायपुर, राजनांदगांव, सूरजपुर, सरगुजा, जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात होने की संभावना है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से मौसम गर्मी के समय में बरसात का एहसास करा रहा है. दोपहर होते ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है. तो वहीं कुछ जगहों पर तेज आंधी के साथ बिजली भी चमक रही है. इसके अलावा कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो रही है.

Join WhatsAppJoin Telegram