Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG WEATHER UPDATE: बदलेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों में अंधड़ के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना

CG WEATHER UPDATE-छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मौसम (Weather) बदलने की संभावना है. तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है. सोमवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं प्रदेश में अधिकतम तापमान बलौदाबाजार में 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आज मौसम (Weather) का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक आज चक्रीय चक्रवात के प्रभाव से प्रदेश में मौसम में परिवर्तन होगा. प्रदेश के कई हिस्सों में अंधड़ के साथ हल्की बारिश (rain) और बिजली गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. उत्तर-दक्षिण द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति विदर्भ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है.

CG WEATHER UPDATE प्रदेश में आज यानी 4 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. वहीं एक-दो स्थानों पर वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है किंतु वृद्धि का क्रम लगातार जारी रहने की संभावना है.

Join WhatsAppJoin Telegram