Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

12वीं के छात्र ने फेल होने के बाद की आत्महत्या, सुसाइड नोट मे”चंदन ही मेरी मौत का जिम्मेदार है”, लिखकर बताया पुरा सच

बिहार बोर्ड का रिजल्ट आगया है। कुछ बच्चे अच्छे नंबर से पास होने की खुशी में जश्न मना रहे तो कुछ लोग बुरे नंबरों की वजह से बहुत ही हताश हैं। इसी बीच बिहार के शेखपुरा में रहने वाले एक छात्र ने रिजल्ट आने के बाद आत्महत्या कर ली है।

जानकारी के मुताबिक, छात्र 12वीं के परीक्षा में फेल हो गया था। लड़के का नाम राहुल कुमार बताया जा रहा है। वह शेखपुरा में ही किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करता था। राहुल लखीसराय का रहने वाला था। उसने रिजल्ट आने के बाद मंगलवार को रात में जहर खाकर जान दे दी। आनन-फानन में राहुल को पास के निजी क्लीनिक में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

छात्र के पास से बरामद हुआ सुसाइड नोट

छात्र के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें छात्र ने अपनी मौत का जिम्मेदार चंदन नाम के युवक को ठहराया है। छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा- मैं राहुल कुमार अपने होशो हवास में आत्महत्या करने जा रहा हूं। एग्जाम में फेल हो जाने की वजह से मैं आत्महत्या कर रहा हूं। बहन मुझे माफ कर देना जो भी मैंने गलती की उसके लिए मैं माफी मांग रहा हूं। अगले जन्म में मैं तुम्हारी जैसी बहन ही भगवान से मांगूंगा। तुम सबको संभालना बहन और खुद को भी संभालना। मम्मी-पापा मैं बहुत ही टेंशन में हूं तब जाकर आत्महत्या कर रहा हूं। चाचा-चाची मेरे को माफ करना। भाई-दोस्त और सारे रिश्तेदारों से हाथ जोड़कर माफी मांग रहा हूं। सब मिलकर मेरे मम्मी-पापा और मेरे परिवार को संभाल लेना। धन्यवाद। मैं चंदन दा के कारण आत्महत्या कर रहा हूं। मेरा एग्जाम सेटिंग कारण से नंबर नहीं मिला। चंदन ने मुझसे 27400 रुपए पेटिएम से ले लिया है और 12600 रुपए और मांग रहा है। उसने मुझे धोखा दिया है। सबूत मेरे फोन में है।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

लड़के ने सुसाइड नोट में अपने फोन का पासवर्ड भी लिखा है। इसके बाद लड़के ने लिखा कि मेरी मौत का जिम्मेदार मेरे मां-बाप या भाई-बहन में से कोई नहीं है इसलिए उन्हें सजा न दी जाए। मामले को लेकर पुलिस ने छात्र के परिजनों के आवेदन पर एक UD केस दर्ज किया है।

Join WhatsAppJoin Telegram