22 सीटो पर कांग्रेस का बन सकता है नया समीकरण, टी एस सिंहदेव के सर्वे रिपोर्ट को मिलेगी तवज्जो ? ये है वो

22 सीटो पर कांग्रेस का बन सकता है नया समीकरण, टी एस सिंहदेव के सर्वे रिपोर्ट को मिलेगी तवज्जो ? ये है वो

रायपुर मुनादी: कांग्रेस में टिकट को लेकर अभी भी माथा पच्ची जारी है, 65 सीटो पर करीब करीब नाम तय होने के बाद भी नामो में हेर फेर किये जाने की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि इस बार प्रदेश के 22 सीटो पर टिकट देने का फैसला टी एस सिंहदेव करेंगे।

जानकारी के मुताबिक सिंहदेव ने प्रदेश के 45 सीटो का सर्वे कराया  है और इन्ही 45 सीटो पर टिकट का बंटवारा टीएस सिंहदेव के सर्वे रिपोर्ट के हिसाब से होना था लेकिन काफी मंथन के बाद यह तय हुआ कि प्रदेश के 22 सीटों पर सिर्फ टीएस सिंहदेव का हस्तक्षेप रहेगा और उन सीटों पर उन्हें ही टिकट मिलेगी जो सिंहदेव के सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक जिताऊ होंगे। 22 सीटों में से 13 सीटें अकेले सरगुजा संभाग की है जबकि बिलासपुर संभाग से 2 और बस्तर के 7 विधानसभा सीट हैं।

यह बताना जरूरी है कि 65 सीटो पर प्रत्याशियों के नाम तय हो जाने के बाद 22 सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। कहा जा रहा है कि ये 22 सीट ऐसे हैं जहाँ से 2 नामो के पैनल तैयार किये गए हैं। इन नामो पर सर्वे कराया जाना है और सर्वे रिपोर्ट आने के बाद किसी एक नाम पर अंतिम मुहर लगना है।

हालांकि इस खबर के बाद 22 सीटों पर नया समीकरण बन सकता है। यह गौरतलब है कि टी एस सिंहदेव मीडिया के सामने  यह बता चुके है कि सरगुजा संभाग सहित कई सीटों पर स्थानीय विधायको की स्थिति अनुकूल नहीं है। वो कई सिटिंग विधायको की टिकट कटने का संकेत दे चुके है। सरगुजा सम्भाग में 5 -6 सीटो पर ही उन्हें कांग्रेस की जीत की उम्मीद है।


Updated: October 11, 2023 — 8:50 pm