Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

कोरोना के फिर बढ़ने लगे केस,नए वेरियंट के साथ हुई वापसी…अब इस तरह दिखने लगे लक्षण

कोरोना के फिर बढ़ने लगे केस,नए वेरियंट के साथ हुई वापसी…अब इस तरह दिखने लगे लक्षण

नई दिल्ली: देश दुनिया में अभी कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है। 2019 में आया कोरोना के केस कुछ कुछ राज्यों से सामने आ रहे है। इतना ही नहीं कुछ महीने तक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोम ने देश दुनिया में अपना कहर बरपा के रखा था लेकिन अब कोरोना का एक और नया वैरिएंट सामने आ गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वैरिएंट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। डब्ल्यूएचओ ने मई में घोषणा की थी कि कोविड ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं है लेकिन हाल ही में डब्ल्यूएचओ ने अपने वीकली अपडेट में कहा है कि दुनिया भर में रिपोर्ट किए गए नए कोविड -19 मामलों की संख्या में पिछले महीने 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Corona’s new sub-variant eg.5.1 : डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वायरस फैलता रहेगा और म्यूटेट होता रहेगा। इससे अस्पताल में भर्ती होने और कभी-कभी मौत के आंकड़ों में भी वृद्धि देखने भी मिल सकती है। रिपोर्ट किए गए मामलों और मौतों की एकदम सटीक संख्या बताना मुश्किल है क्योंकि महामारी के पहले चरण की तुलना में अभी बहुत कम टेस्टिंग और मॉनिटरिंग हो रही है।

WHO ने बताया कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के सब-वैरिएंट ईजी.5.1 के कारण अमेरिका और ब्रिटेन में मामले बढ़े हैं। जून 2023 के मध्य में इस ईजी.5 के 7.6 प्रतिशत मामले थे जो जुलाई के मध्य में 17 प्रतिशत से अधिक हो गए थे। यानी कि एक महीने में ही ईजी.5.1 के कुल मामलों में लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

Join WhatsAppJoin Telegram