Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

COVID UPDATE : छत्तीसगढ़ मे कोरोना का कहर, 24 घंटे मे मिले 55 से ज्यादा मरीज, एक्टिव केस 450 के पार

कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना तेजी से प्रदेश में पैर पसारते जा रहा है। इसका ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना के केस बढ़ने से खतरा बढ़ गया है।

रायपुर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी की है।

मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 979 सैम्पलों की जांच की गई, जिसमें प्रदेश में 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। छत्तीसगढ़ में आज 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। अन्य जिलों में कोई नया मरीज नहीं मिला है। प्रदेश में आज कोरोना पॉजेटिविटी रेट 5.31 है। छत्तीसगढ़ में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 466 हो गई है।

प्रदेश में आज रायपुर में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिले हैं। रायपुर में सबसे ज्यादा 15 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं सूरजपुर गौरेला पेंड्रा मरवाही महासमुंद धमतरी में 1-1, बलरामपुर और सूरजपुर में 2, कोरबा में 3, दंतेवाड़ा में 4, राजनांदगांव में 10, बिलासपुर में 12 संक्रमित मरीज मिले हैं।

इन जिलों में इतने एक्टिव केस
वहीं बात कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की करें तो रायपुर में 146, दुर्ग में 45, बिलासपुर में 52, धमतरी में 38, राजनांदगांव में 52, जांजगीर चांपा में 13, कोंडगांव में 28, कांकेर में 13, बस्तर में 3, बलरामपुर में 3, सूरजपुर में 4, महासमुंद में 17, धमतरी में 38, बालोद में 6, गौरेला पेंड्रा मरवाही में 14, दंतेवाड़ा में 28, सरगुजा में 4, जशपुर में 5, कोरबा में 4, बलौदा बाजार में 2, कबीरधाम में 11, बेमेतरा में 5 एक्टिव केस मिले हैं।

इन जिलों में एक भी केस नहीं
राहत की खबर ये है कि प्रदेश के 07 जिलों गरियाबंद, रायगढ़, मुंगेली, सुरजपुर, सुकमा, नारायणपुर और बीजापुर में कोरोना के सक्रिय मरीज नहीं है।

ये राहत की खबर
वहीं दूसरी ओर बढ़ते कोरोना केस के बीच राहत की खबर है ये कि अस्पताल से कुल डिस्चार्ज मरीज 0 हैं। होम आइसोलेशन से कुल 28 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है।

Join WhatsAppJoin Telegram