Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Newly Built वरियाव पुल में आईं दरारें

Newly Built वरियाव पुल में आईं दरारें

सूरत (आईएएनएस): मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल द्वारा उद्घाटन के बमुश्किल 40 दिन बाद सूरत में तापी नदी पर नवनिर्मित वेद-वरियाव पुल पर दरारें आ गईं हैं। 17 मई को पुल का उद्घाटन किया गया था। उसे 118 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था। यह सूरत में वरियाव और वेद गांवों को जोड़ता है और क्षेत्र के आठ लाख से अधिक लोगों को सेवा प्रदान करता है। यह पुल 1.5 किलोमीटर तक फैला है और इसमें चार लेन हैं।

वरियाव की ओर जाने वाली सड़क पर दरारें पाए जाने पर, AAP पार्षद और सूरत नगर निगम (एसएमसी) में विपक्ष के नेता (एलओपी) धर्मेश भंडेरी ने अन्य अधिकारियों के साथ साइट का निरीक्षण किया। एसएमसी अधिकारियों का मानना ​​है कि पहुंच क्षेत्र में पानी जमा होने से नुकसान हुआ होगा।

एसएमसी के ब्रिज सेल विभाग ने पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से पर तत्काल मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। कर्मचारी इसेे ठीक करने और वाहन यातायात बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। भंडेरी ने हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जज से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने पहली बारिश के दौरान दरारें दिखने का हवाला देते हुए पुल निर्माण प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। भंडेरी ने दावा किया कि शहर में भाजपा नेताओं के करीबी ठेकेदारों और बिल्डरों को ठेके दिए गए।

आप गुजरात के अध्यक्ष इसुदान गढ़वी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और राज्य भर में पुल क्षतिग्रस्‍त के हालिया मामलों की जांच की मांग की। गढ़वी ने पिछले साल मोरबी पुल हादसे का भी जिक्र किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या प्रवर्तन निदेशालय से जांच का आदेश देने का आग्रह किया।

Join WhatsAppJoin Telegram