ड्रग विभाग ने छापा मारकर मेडिकल स्टोर को किया सील

ड्रग विभाग ने छापा मारकर मेडिकल स्टोर को किया सील

जिले के शहर रतिया में देर रात्रि एडीजीपी की टीम द्वारा एक मेडिकल दुकान पर नशीली दवाइयां मिलने के मामले में की गई छापामारी के बाद बुधवार को ड्रग इंस्पेक्टर दिनेश राणा ने मेडिकल दुकान को अधूरे दस्तावेजों के चलते सील कर दिया। इस दुकान पर मंगलवार देर रात्रि पुलिस व ड्रग विभाग की टीम ने हजारों गोलियां बरामद की थी, जिसका हिसाब-किताब दुकानदार के पास नहीं था और ना ही गोलियों के बिल थे। इसके बाद आज दुकान को सील कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात एडीजीपी श्रीकांत जाधव की टीम ने टोहाना रोड पर एक मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाइयां मिलने की सूचना पर छापामार कार्रवाई की। इसके बाद टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर दिनेश राणा को भी सूचना दी। सूचना मिलने पर ड्रग इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू की। एडीजीपी की टीम को सूचना मिल रही थी कि टोहाना रोड पर एक मेडिकल स्टोर पर काफी समय से नशीली दवाइयां का काम किया जा रहा है। इस पर एडीजीपी की टीम ने उक्त मेडिकल की दुकान पर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई से रतिया के मेडिकल दुकानदारों में हडक़ंप मच गया।

सूचना मिलने पर डीएसपी वीरेंद्र सिंह व रतिया सिटी और रतिया सदर के थाना अध्यक्ष भी पुलिस टीम को लेकर मौके पर पहुंच गए। ड्रग इंस्पेक्टर दिनेश राणा भी मौके पर पहुंच गए। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि यहां पर कुछ ऐसी दवाइयां मिली है जोकि बिना डॉक्टर की पर्ची के लिए नहीं दी जा सकती और उसका सेल परचेस का रिकॉर्ड होना भी जरूरी है। अभी मेडिकल संचालक द्वारा सेल परचेस का रिकॉर्ड नहीं दिया गया, जिस कारण से शो काज नोटिस दिया गया। नोटिस देने के बाद आज विभाग ने मुक्त मेडिकल दुकान को सील कर दिया।

Updated: October 11, 2023 — 8:55 pm