Dussehra के बाद कांग्रेस की दूसरी सूची, बीसी, महिलाओं को मिलेंगी अधिक सीटें

Dussehra के बाद कांग्रेस की दूसरी सूची, बीसी, महिलाओं को मिलेंगी अधिक सीटें

हैदराबाद: दशहरा के बाद कांग्रेस पार्टी अपनी दूसरी सूची लेकर आएगी। तेलंगाना के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी ने एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल की उपस्थिति में दिल्ली में लगातार दूसरे दिन विचार-विमर्श जारी रखा।

पार्टी के भीतर अभी भी कुछ असंतोष चल रहा है और दो वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं के बीच मतभेद सामने आते दिख रहे हैं। वयोवृद्ध नेता वी हनुमनाथ राव ने आरोप लगाया कि बीसी को सिर्फ वोट बैंक के रूप में देखा जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व पीसीसी अध्यक्ष एन उत्तम कुमार अंबरपेट निर्वाचन क्षेत्र के लिए उनके अनुयायी आर लक्ष्मण यादव की उम्मीदवारी को रोक रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य प्रभारी माणिक राव ठाकरे और रेवंत रेड्डी से बात करने के उनके बार-बार प्रयास विफल रहे।

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तम चाहते हैं कि टिकट उनके अनुयायी नुथी श्रीकांत गौड़ को दिया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि वह मुझे पार्टी से बाहर करना चाहते हैं। इस बीच पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने वाम दलों से बातचीत की जो सफल होती दिख रही है. दोनों वामपंथी दल सीपीआई और सीपीएम दो-दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी नेताओं ने बीजेपी की पहली सूची में जातिगत समीकरणों का भी आकलन किया और अपनी दूसरी सूची में बीसी को अधिक महत्व देने का फैसला किया, बीजेपी ने 20 बीसी और 12 महिलाओं को टिकट दिया था।

Updated: October 23, 2023 — 3:53 pm