शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की घोषणा – स्कूल कॉलेज की रहेगी छुट्टी, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की घोषणा – स्कूल कॉलेज की रहेगी छुट्टी, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन

रायपुर: 22 जनवरी को जब राममंदिर में भगवान राम की ​मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी उस दिन पूरे देश में उत्सव का माहौल रहेगा. ऐसे में छत्तीसगढ़ के शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को स्कूल कालेजों में छुट्टी को घोषणा की है. विभागीय बैठक में मंत्री अग्रवाल ने प्रदेश के मंदिरों में पूजा-अर्चना एवं गंगा आरती का आयोजन करने के निर्देश भी दिए हैं.

मंत्री बृजमोहन ने कहा, कैबिनेट की बैठक में निर्णय हुआ कि मोदी की गारंटी में रामलला के दर्शन करने अयोध्या ले जाया जाएगा. एक ट्रेन बुक करने के निर्देश दिए गए हैं. हर सप्ताह एक ट्रेन अयोध्या के लिए जाएगी, जिसमें 800 से 1000 यात्री होंगे. श्रद्धालुओं के भोजन से लेकर स्वास्थ्य और रहने की सभी व्यवस्थाएं शासन की ओर से होगी.

कांग्रेस द्वारा प्रभु राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बहिष्कार को लेकर तंज कसते हुए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, जो राम भक्त हैं वह जाएंगे, जो भक्त नहीं है, उनकी मर्जी है. प्रभु राम न कांग्रेस के हैं, ना बीजेपी के हैं, वो तो पूरे ब्रह्मांड के हैं. प्रभु राम कांग्रेस के आदर्श नहीं है..? श्रद्धा की केंद्र नहीं है..? उसके बारे में निर्णय वे स्वयं लेंगे.

Updated: January 11, 2024 — 7:16 pm