Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Assembly Elections: सूची जारी होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव नहीं लड़ने का किया फैसला

Assembly Elections: सूची जारी होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव नहीं लड़ने का किया फैसला

भोपाल: Vidhan Sabha Chunav 2023 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। जहां एक ओर सत्ताधारी पार्टी भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी भी सत्ता में वापसी के लिए पूरजोर ताकत लगा रही है। लेकिन इस बीच मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। पूर्व सीएम के इस ऐलान के बाद भाजपा खेमे में हड़कंप मच गया है।

Vidhan Sabha Chunav 2023 दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं मध्यप्रदेश से न लोकसभा चुनाव लड़ूंगी और न ही विधानसभा चुनाव। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अगर लोकसभा चुनाव लड़ना है तो मैं किसी अन्य राज्य से मैदान में उतरूंगी। विधानसभा चुनाव और किसी राज्य से नहीं लड़ा जा सकता क्योंकि वो लोकल चुनाव होते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश से मैं दोनों ही चुनाव नहीं लडूंगा। उमा भारत के इस बयान से ये तो साफ हो गया है कि वो विधानसभा चुनाव लड़ने के ​बिल्कुल भी मूड में नहीं है।

बता दें कि उमा भारती ने करीब एक सप्ताह पहले भी ऐसी ही बात कही थी। उन्होंने मुझे सीएम पद की कोई जरूरत नहीं है और न ही मेरी इस कुर्सी पर नजर है, न मैं कोई जमीन तलाश रही हूं। अभी मेरे पास वक़्त है। एमपी में जमीन है मेरे पास, बहुत मेहनत की है मैंने।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा मध्यप्रदेश में तीन सूची जारी कर चुकी है। जबकि छत्तीसगढ़ में एक ही सूची जारी हुई है। वहीं बताया जा रहा है कि दूसरी सूची कल यानि 3 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है।

Join WhatsAppJoin Telegram