Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

गर्भवती महिला के मौत के बाद भी घंटो तक चल रहा था इलाज,पुलिस के पहुंचने पर हॉस्पिटल से डॉक्टर हुए फरार

अभी तक आपने फिल्मों में ही देखा होगा कि किस तरह से अस्पताल मृतकों का इलाज करके पैसा ऐंठता है, लेकिन ऐसा ही कुछ मामला मध्यप्रदेश के कटनी जिले (Katni) से सामने आया है।

जहां गर्भवती महिला की अस्पताल में मौत (Death of Pregnant Woman) हो गई। पति ने बताया कि मौत के बाद भी डॉक्टर इलाज कर रहे है। वहीं पुलिस के पहुंचने से पहले ही डॉक्टर और स्टाफ भाग गए।

जानकारी के मुताबिक, उमरिया जिले (Umaria) के चंदिया निवासी गर्भवती महिला लक्ष्मी विश्वकर्मा को इलाज के लिए सुबह 9 बजे डॉक्टर रूपा लालवानी के नर्सिंग होम (Nursing Home) में भर्ती किया था। रविवार की रात लगभग 8 बजे नर्सिंग होम से कुछ दूरी पर स्थित अन्य निजी धर्मलोक अस्पताल एंबुलेंस से भेजा। जहां धर्मलोक के डॉक्टरों ने एंबुलेंस में ही देखते मरीज को कुछ घंटे पहले ही मृत होना बताया।

मृतक महिला के पति ने बताया कि इलाज के दौरान लक्ष्मी विश्वकर्मा की मौत हो गई। उसे सुबह 9 बजे डॉक्टर रूपा लालवानी के अस्पताल में भर्ती किया था। डॉक्टर ने ब्लड चढ़ाने के लिए ब्लड मंगाया और उसके बाद धर्मलोक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। परिजनों ने अस्पताल पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिला की मौत के बाद भी इलाज कर रहे थे।

इस घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उसके पहले ही डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ मौके से गोल हो गए। पुलिस बहुत देर तक खोजती रही, लेकिन कोई नहीं मिला। इसके बाद शव (Dead body) को पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए जिला अस्पताल (District Hospital) भेजा गया।

निजी अस्पताल (Private Hospital) के डॉक्टरों के इस तरह से की जा रही लापरवाही पर आगे क्या कार्रवाई होती है, यह तो जांच के बाद ही तय होगा। लेकिन जिस तरह से डॉक्टर नदारद हो गए है उससे तो लगता है कि कही न कही अस्पताल की गलती रही होगी।

Join WhatsAppJoin Telegram