छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा की समय-सारणी जारी की गई

छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा की समय-सारणी जारी की गई

जांजगीर चांपा. जिले में पहली बार अग्निवीर थल सेना में भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रदेश में 33 जिलों से 6875 प्रतिभागी शामिल होंगे. 15 दिसंबर से 23 दिसंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय परीक्षा के लिए जांजगीर चाम्पा जिला प्रशासन, पुलिस के साथ सेना ने तैयारी पूरी कर ली है. आज से जांजगीर के पुलिस ग्राउंड को परीक्षा के लिए सेना के जवान अपनी सुरक्षा में ले लिए हैं.

जांजगीर चाम्पा जिले को पहली बार अग्निवीर थल सेना भर्ती के लिए चयनित किया गया है. थल सेना के अधिकारी आठ दिनों तक आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के लिए सभी तैयारी कर लिए हैं. जांजगीर के पुलिस ग्राउंड के सभा कक्ष में जिला प्रशासन और सेना के अधिकारी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर भर्ती प्रक्रिया की जानकारी दी.

थल सेना की भर्ती में प्रदेश से 7 हजार करीब अभ्यर्थी और उनके परिजन भी आएंगे, लेकिन पुलिस ग्राउंड परिसर में सिर्फ अभ्यर्थियों को ही एंट्री दी जाएगी और उनके खाने पीने के साथ सोने का भी खास इंतजाम किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने थल सेना में अधिक से अधिक बच्चों का चयन होने की कामना की. साथ ही अभ्यार्थियों को सचेत करते हुए भर्ती में शार्ट कट नहीं अपनाने की आह्वान किया और दलालों से सचेत रहने की हिदायत दी.

एसपी विजय अग्रवाल ने कहा, अग्निवीर थल सेना में भर्ती के लिए युवाओ में भी खासा उत्साह है. अब छत्तीसगढ़ के युवा अपने ही प्रदेश में सेना में जाने के लिए तैयार हैं. वहीं युवाओ को भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन और सेना ने खास इंतजाम किया है. सेना ने भर्ती प्रक्रिया स्थल को अपने कस्टडी में ले लिया है. जांजगीर चाम्पा जिले में पहली बार अग्निवीर थल सेना में भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस शारीरिक दक्षता परिक्षा में प्रदेश में 33 जिले से 6875 प्रतिभागी शामिल होंगे.

Updated: December 13, 2023 — 3:47 pm