Farther kills her daughter: प्रेमी ने बेटी के पिता को फोन कर कहा ‘आपकी बेटी प्रेग्नेंट है’, झूठ को सच मान पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट

Advertisement

Farther kills her daughter: कुछ दिन पहले प्रेमी ने बेटी का कत्ल करने के आरोपी पिता श्याम बहादुर को फोन कर झूठ बोला था कि उसकी बेटी अर्चना गर्भवती है।

इस झूठ को सच मान पिता श्याम बहादुर तनाव में आ गया था।(Farther kills her daughter) सोमवार को उसने बेटी की गला कसकर हत्या कर दी। वारदात से पहले आरोपी ने शराब पी थी, इसकी पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट के जरिए हुई।

अर्चना (16) की मां संगीता ने बताया कि उसके भाई सागर की श्यामनगर निवासी पानी की सप्लाई करने वाले मोनू नाम के लड़के से दोस्ती थी। इस कारण मोनू, सागर के साथ उसके घर आता जाता था। इसी दौरान मोनू और अर्चना के बीच प्रेम प्रसंग हो गया था।

संगीता ने आरोप लगाया कि मोनू पिछले लंबे समय से उनकी बेटी पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था, जबकि अर्चना मोनू से शादी करने से इनकार कर रही थी। इसी बीच 12 मार्च को जयपुर से घर लौटे पिता को मोनू ने फोन कर अर्चना के गर्भवती होने की झूठी जानकारी दे दी। इससे श्याम बहादुर अत्यधिक तनाव में रहने लगे थे। इस बीच अर्चना बिस्तर से गिर गई थी। इसके चलते उसकी रीढ़ की हड्डी समेत अन्य जगहों पर चोट लग गई थी। हैलट से इलाज हो रहा था। वह बिस्तर पर लेटी रहती थी तो पिता को लगा कि वह सच में गर्भवती है।

दो महीने पहले थाने में हुई थी पंचायत
अर्चना के मामा सूरज ने बताया कि जीजा श्याम बहादुर को मोनू और अर्चना का बातचीत करना पसंद नहीं था। दो महीने पहले जीजा ने रावतपुर थाने जाकर मोनू के खिलाफ तहरीर भी दी थी। थाने में दोनों पक्षों में पंचायत हुई थी। जहां मोनू ने जीजा और दीदी के पैर छूकर माफी मांगी थी। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। इसके बावजूद मोनू अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था। वह लगातार अर्चना को फोन करता था।

सोमवार सुबह 11 बजे नशे की हालत में श्याम बहादुर बेटी के कमरे पर पहुंचा तो वह फोन पर मोनू से बात कर रही थी। यह देख श्याम का गुस्सा और भड़क गया और अर्चना की बिजली के तार से गला कसकर हत्या कर दी।

मामला ऑनर किलिंग से संबंधित है। आरोपी पिता को मंगलवार को जेल भेजा जाएगा। परिजनों ने प्रेमी पर जो आरोप लगाएं हैं, उसकी पड़ताल की जा रही है।

Updated: March 21, 2023 — 3:17 pm