Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार हुए AI डीपफ़ेक वीडियो के शिकार, ले सकते हैं लीगल एक्शन …

फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार हुए AI डीपफ़ेक वीडियो के शिकार, ले सकते हैं लीगल एक्शन …

रश्मिका मंदाना, काजोल और कटरीना कैफ के बाद अब अक्षय कुमार (Akshay Kumar) AI डीपफेक वीडियो के शिकार हो गए हैं. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह गेमिंग ऐप का विज्ञापन करते दिख रहे हैं. दरअसल वह इस तरह के किसी भी ऐप को प्रमोट नहीं करते हैं. हाल ही में कई सितारों के फेक वीडियो सामने आए हैं.

बता दें कि इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके ऐसे वीडियो बनाए जाते हैं, जिसमें उन एक्टर्स का चेहरा होता है जबकि शरीर किसी और का होता है. सबसे पहले रश्मिका मंदाना का वीडियो सामने आया था. बाद में कटरीना कैफ, ऐश्वर्या राय और सारा तेंदुलकर जैसे कई जाने-माने लोगों के भी वीडियोज आए.

डीपफेक वीडियो वायरल

सामने आए AI की मदद से बनाए गए वीडियो में अक्षय (Akshay Kumar) गेमिंग ऐप को डाउनलोड करने के लिए कहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, डीपफेक वीडियो के इस झूठे विज्ञापन के खिलाफ एक्टर की ओर से कानूनी रास्ता अपनाया जाएगा. वहीं, इस वीडियो को लेकर साइबर सेल के पास शिकायत की गई है. अक्षय की पहचान का दुरुपयोग करने को लेकर एक्टर परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को इस मामले में लीगल एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं’

आने वाली हैं ये फिल्में

अक्षय (Akshay Kumar) की पिछली फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ थी, जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई. यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. इस वक्त वह फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की शूटिंग के चलते जॉर्डन में बिजी हैं. वहां से उनकी कई तस्वीरें सामने आई हैं. फिल्म में अक्षय के साथ टाइगर श्रॉफ हैं. फिल्म को मुंबई, लंदन, अबू धाबी, स्कॉटलैंड और जॉर्डन में शूट किया गया है. इसे पैन इंडिया रिलीज किया जाएगा. 

फिल्म के टीजर से पहले ही काफी बज बन चुका है. ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का निर्देशन अली अब्बास फर ने किया है. यह इस साल ईद पर रिलीज होगी. फिल्म के अन्य कलाकारों में सोनाक्षी सिन्हा, मानुषी छिल्लर और अलाया एफ हैं. इसके अलावा अक्षय (Akshay Kumar) के पास फिल्मों की लंबी लाइन हैं. वह ‘वेलकम टू द जंगल’, ‘सिंघम अगेन’ और ‘हेरा फेरी 3’ में नजर आएंगे.

    Join WhatsAppJoin Telegram