GOVT JOB 2023: बिजली विभाग में 10 वी पास के लिए निकली भर्ती, यहां करें आवेदन

Advertisement

10वीं पास हैं और आपने आईटीआई किया है, तो आपके पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. आपकी Sarkari Naukriकी तलाश जल्द खत्म हो जाएगी, क्योंकि आप जूनियर लाइनमैन के पद पर नौकरी पा सकते हैं.

तेलंगाना लिमिटेड साउदर्न डिस्ट्रीब्यूशन इलेक्ट्रिक कंपनी यानी TSSPDCL ने जूनियर लाइनमैन के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती अभियान के तहत जूनियर लाइनमैन के 1553 पदों पर युवाओं की नियुक्ति की जाएगी. इस संबंद में TSSPDCL की तरफ से ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी गई है.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर लाइमैन के पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की शुरुआत 8 मार्च से हो जाएगी. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि वे 28 मार्च तक इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जूनियर लाइनमैन के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा. इसके लिए उम्मीदवारों को TSSPDCL की वेबसाइट tssouthernpower.cgg.gov.in पर जाकर अप्लाई किया जा सकता है. Direct Link to Apply For TSSPDCL Recruitment 2023

क्या है एलिजिबिलिटी क्राइटीरिया?

  • एजुकेशनल क्वालिफिकेशन: 10वीं पास कर आईटीआई करने वाले उम्मीदवार लाइनमैन के पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. उनके पास इलेक्ट्रिकल ट्रेड/वायरमैन में क्वालिफिकेशन होनी चाहिए. इसके अलावा, इलेक्ट्रिकल ट्रेड में दो साल का इंटरमीडिएट वोकेशनल कोर्स करने वाले उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं.
  • आयु सीमा: उम्मीदवारों को बताया जाता है कि जूनियर लाइनमैन के पदों के लिए वे उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं, जिनकी उम्र 18 साल से लेकर 35 साल के बीच है. TSSPDCL Recruitment 2023 Official Notification

कितनी मिलेगी सैलरी?

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि जूनियर लाइनमैन के पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को शुरुआती सैलरी के तौर पर 39 हजार रुपये होगी. वहीं, जूनियर लाइनमैन पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपये एप्लिकेशन फॉर्म देने होंगे. इसके अलावा, 120 रुपये एग्जाम फीस के तौर पर भी भरने होंगे. उम्मीदवारों को इस तरह से कुल मिलाकर 320 रुपये देने होंगे. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/बीसी समुदाय से आने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस नहीं देनी होगी.

Updated: February 24, 2023 — 11:58 am