February 4, 2023, 3:47 am
Homeअपराधजीआरपी का जवान यात्रियों से कर रहा था अवैध वसूली, टीटीई ने...
advertisementspot_img
advertisement

जीआरपी का जवान यात्रियों से कर रहा था अवैध वसूली, टीटीई ने रोका तो तान दी पिस्तौल

advertisement

रेल मंडल के निजामुद्दीन-मथुरा के बीच दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस में जीआरपी पुलिस द्वारा यात्री से अवैध वसूली करने और टीटीई पर पिस्तौर तानने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जीआरपी पुलिस का एक जवान यात्रीयों से अवैध तरीके से वसूली कर रहा था।

जब इसका विरोध ट्रेन में मौजूद कोटा के टीटीई मनोज कुमार ने किया तो जीआरपी पुलिस का जवान आक्रोशित हो गया और टीटीई पर पिस्तौल तान दी। इतना ही नहीं आरोप है कि जवान ने टीटीई से मारपीट की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंकने की कोशिश भी की। पीड़ित टीटीई ने मामले की रिपोर्ट कोटा जीआरपी में दर्ज करवाई है। वहीं कोटा जीआरपी पुलिस भी हरकत में आ गई और मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

एक युवक से पुलिस ने लिए थे ढाई सौ रूपए

दरअसल, कोटा जीआरपी पुलिस को दी गई अपनी रिपोर्ट में मनोज ने बताया कि उनकी दिल्ली-इदौर एक्सप्रेस ट्रेन में ड्यूटी लगी थी। इस दौरान मनोज ट्रेन में टिकट की जांच कर रहे थे। बताया जा रहा है कि ट्रेन में एक युवक बिना टिकट के मिला जिसकी रसीद जब टीटीई बना रहे थे तो उसने अपने पास पैसे नहीं होने की बात कही।

साथ ही युवक ने टीटीई को ये भी बताया कि उसके पास ढाई सौ रूपये थे जो कि ट्रेन में मौजूद पुलिसकर्मी ने ले लिए। थोड़ी ही देर बाद जीआरपी पुलिस के दोनों जवान मनोज को अगले कोच में मिल गए। इसके बाद मनोज ने रसीद बनाने के लिए जवानों से ढाई सौ रुपये युवक को लौटाने को कहा। लेकिन जवानों ने युवक से पैसे लेने से साफ इनकार कर दिया। 

टीटीई को दी गोली मारने की दी धमकी

मामला बढ़ता देख एक पुलिसकर्मी आक्रोशित हो गया और उसने ट्रेन के अंदर ही टीटीई मनोज पर सर्विस रिवाल्वर तान दी। साथ ही गोली मारने की धमकी भी दी। विरोध करने पर जवानों ने धक्का देकर मनोज के गाल पर जोरदार चांटा मार दिया। इस दौरान जवानों ने मनोज को चलती ट्रेन से नीचे फेंकने की भी कोशिश की। ट्रेन में एक यात्री ने यह घटनाक्रम अपने मोबाइल में कैद कर लिया। इस वीडियो में जवान मनोज पर पिस्तौल तानता और गोली मारने की धमकी देता साफ सुनाई दे रहा है।

दर्ज हुई रिपोर्ट

पीड़ित टीटीई मनोज ने कोटा जीआरपी पुलिस के पास मथुरा के जीआरपी जवान प्रमोद कुमार के खिलाफ मारपीट करने, पिस्तौल तानने और धमकी देने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मनोज का मेडिकल चेकअप भी कराया है। चांटे के कारण मनोज की आंख में चोंट आई है। मामले की भनक लगने पर प्रमोद कुमार ने भी मनोज के खिलाफ मथुरा जीआरपी थाने में शराब के नशे में वर्दी फाड़ने और पिस्तौल छीनने की कोशिश का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: