January 17, 2022, 12:20 am
Homeखेलइन दोनों की वजह से खत्म हो सकता है हार्दिक पंड्या का...
advertisementspot_img
advertisement
advertisement

इन दोनों की वजह से खत्म हो सकता है हार्दिक पंड्या का कैरियर

advertisement

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की फिलहाल भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इन दिनों अपने सबसे खराब समय से होकर गुजर रहे है। मैचों में उनका फॉर्म उनका साथ नहीं दे रहा। और उनकी फिटनेस भी उन्हे लगातार धोका दे रही है। जब से हार्दिक की पीठ पर चोट लगी है, तब से उन्हे मैचों में अपने प्रदर्शन को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पहले आईपीएल 2021 और फिर टी20 वर्ल्ड कप और अब आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीम से बाहर होना। और अब इसको देखते हुए, लग रहा है, की दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी उन्हे इसी तरह का सामना करना पड़ सकता है। भारतीए टीम में उनकी जगह उनके दूसरे खिलाड़ी दोस्तो को मिलती का रही है। पहले भी कई बार हमने ऐसा देखा है, की किसी भी खिलाड़ी की खराब फिटनेस उसके पूरे कैरियर को बरबाद कर देती हैं।

और ये बात भी सच है, की अगर आप समय के साथ नही चलते तो समय आपको पीछे छोड़ने में जरा भी देर नहीं करता। और अब हार्दिक पांड्या के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। हार्दिक के कुछ साथी खिलाड़ी आज हार्दिक की जगह लेने एक दम तैयार है। और अगर इस दौरान उनके साथियों ने इस मौके का फायदा उठा लिया, तो निश्चित रूप से हार्दिक का टीम में वापसी करना काफी मुश्किल होगा।शार्दुल ठाकुर अगर उनके कुछ साथी खिलाड़ियों की बात करे, तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शार्दुल ठाकुर का आता है।

शार्दुल पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के साथ काफी खतरनाक प्रदर्शन कर रहे है। और अगर हार्दिक को जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना हो, तो ऑलराउंडर खिलाड़ी ही होना चाहिए। और शार्दुल हार्दिक की जगह बिलकुल सही बैठ रहे है। आईपीएल में शार्दुल चेन्नई की तरफ़ से खेलते हैं। उन्होंने मात्र 15 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए है। और साथ ही बल्लेबाजी में भी उनका कोई जवाब नही। और अगर शार्दुल के आईपीएल कैरियर की बात करे, तो अब तक उन्होंने 61 मैचों में लगभग 67 विकेट अपने खाते में डाले है।वेंकटेश अय्यर इस लिस्ट में हमारा दूसरा नाम वेंकटेश अय्यर का आता है।

जिनका आईपीएल प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा। केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने काफी दमदार पारियां खेली है। उन्होंने 10 मैचों में 370 रनो की साझेदारी की। और गेंदबाजी से भी सबका दिल जीता। और इसी के चलते केकेआर फाइनल तक भी पहुंचा। बता दे, की मैच के दौरान अय्यर लंबे लंबे छक्के मारने की काबिलियत रखते हैं। और साथ ही जब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेली गई थी। तब तीसरे मैच में उन्होंने 3 ओवर के अंदर मात्र 12 रन दिए थे, और साथ ही 1 विकेट भी अपने नाम किया था। इसका मतलब साफ है, की अगर हार्दिक पांड्या जल्दी ही रिकवर नहीं होते तो भारतीय टीम में उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मिल जाएगी और फिर पांड्या का टीम के वापिस आना लगभग नामुमकिन हो जाएगा।

advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: