Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने 21 करोड़ 04 लाख रूपए के अंतर्राज्यीय पुल निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

Good News in Hindi: लोक निर्माण एवं गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज बलरामपुर के विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के ग्राम सनावाल में 21 करोड़ 04 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले अंरर्राज्यीय पुल निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने 21 करोड़ 04 लाख रूपए के अंतर्राज्यीय पुल निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्रीय विधायक के मांग पर रामचन्द्रपुर में नवीन विश्राम गृह निर्माण की घोषणा की। इस दौरान मंत्री श्री साहू ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए विभागीय योजनाओं पर आधारित स्टालों का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराते हुए उपलब्धियों की जानकारी दी। इस अवसर पर संसदीय सचिव तथा सामरी विधायक श्री चिंतामणि महाराज, रामानुजगंज विधायक एवं सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री बृहस्पत सिंह, कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का, पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेना जमील उपस्थित थे।

  • पुल के निर्माण से पड़ोसी राज्यों के लिए आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी
  • रामचन्द्रपुर में की नवीन विश्राम गृह निर्माण की घोषणा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि क्षेत्र में आमजनों की सुविधा को देखते पुल निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है। उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों को पुल निर्माण कार्य प्रारंभ होने की बधाई देते हुए कहा कि इस अंतर्राज्यीय पुल के निर्माण से यहां की जनता को पड़ोसी राज्यों के लिए आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी। रामचंद्रपुर-धौली, बालचौरा मार्ग पर कन्हर नदी पर लगभग 15 करोड़ 20 लाख की लागत से उच्च स्तरीय पुल एवं पचावल-त्रिशूली मार्ग पर पांगन नदी में लगभग 05 करोड़ 84 लाख की लागत से पुल के पुनर्निर्माण से न केवल जिले के गांव आपस में जुड़ जाएंगे बल्कि पड़ोसी राज्य से भी बेहतर जुड़ाव हो सकेगा। सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां की जनता के रिश्तेदार पड़ोसी राज्यों में निवासरत हैं, ऐसे में इस पुल के निर्माण से उन्हें आवागमन की अच्छी सुविधा मिलेगी। अब नदी का पानी उनके लिए बाधा नहीं बनेगी। कार्यक्रम को संसदीय सचिव श्री चिंतामणी महाराज, रामानुजगंज विधायक श्री बृहस्पत सिंह ने भी सम्बोधित किया।

विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों का किया अवलोकन:

गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन कर हितग्राहियों को सामग्रियां प्रदान की। इस अवसर पर शासन के पुलिस विभाग, कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग, वन विभाग, पशुपालन विभाग, मछली पालन विभाग एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा स्टॉल लगाए गये थे। मंत्री श्री साहू ने श्रम विभाग द्वारा क्रियान्वित किए जा रहे प्रसूती सहायता योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को 20 लाख का चेक प्रदान किया, मछली पालन विभाग के योजनांतर्गत हिग्राहियों को मछली बीज एवं जाल प्रदान किया गया। साथ ही अन्य योजनातंर्गत हितग्राहियों को भी लाभान्वित किया गया।

Join WhatsAppJoin Telegram