Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

ICC ने वनडे विश्व कप का शेड्यूल किया जारी, इस माह में होगा भारत-पाक के बीच मुकाबला

भारत में होने वाले ICC वनडे विश्व कप 2023 (ICC ODI WC 2023) की तैयारियां अभी से ही शुरू हो चुकी हैं. आईपीएल के बाद वनडे विश्व कप के लिए चयनित स्टेडियम के मैंटेनेंस पर BCCI की पैनी नजर रहेगी. इस साल होने वाले विश्व कप में क्रिकेट फैंस को भारत-पाकिस्तान के मुकाबके का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन, खबर आ रही है कि पाकिस्तान विश्व कप के लिए न्यूट्रल वेन्यू की मांग कर रहा है. हालांकि, इस मसले पर ICC अपना आखिरी फैसला सुनाएगी.

5 अक्टूबर से शुरू हो रहा ICC ODI WC 2023

इंटरनेशनल क्रिकेट काउन्सिल ने वनडे विश्व कप (ICC ODI WC 2023) के तारीखों का ऐलान कर दिया है. विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इन 10 टीमों के बीच 48 मैच खेले जायेंगे, जिसमें से 45 लीग मैच होंगे और 3 नॉक आउट मुकाबले होंगे.वहीं, फ़ाइनल मुकाबला भारत के मेलबर्न यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा.

5 अक्टूबर से विश्व कप (ICC ODI WC 2023) के मुकाबले का आगाज होगा. 19 नवंबर को फ़ाइनल मुकाबला खेला जायेगा. लेकिन क्रिकेट फैंस को उस दिन का इंतजार है जब भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. हालांकि, ICC ने अभी तक भारत-पाक या अन्य किसी टीम के मुकाबलों के तारीखों की घोषणा नहीं की है.

इस दिन खेला जा सकता है भारत-पाक मुकाबला

हम आपको ICC के पिछले कुछ विश्व कप मुकाबलों के आधार पर इतना बता सकते हैं कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मुकाबला अक्टूबर के महीने में खेला जायेगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मुकाबला अक्टूबर में ही किसी रविवार वाले दिन खेला जा सकता है क्योंकि यह अवकाश दिन है. मुख्य तौर पर भारत-पाक का मुकाबला अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के रविवार (15 अक्टूबर) या तीसरे सप्ताह के रविवार (22 अक्टूबर) को खेला जा सकता है.

Join WhatsAppJoin Telegram