Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Kashmir में इस बार जमकर मनेगा आजादी का जश्न, नहीं होगा कोई प्रतिबंध, इंटरनेट भी रहेगा फ्री

Kashmir में इस बार जमकर मनेगा आजादी का जश्न, नहीं होगा कोई प्रतिबंध, इंटरनेट भी रहेगा फ्री

Independence Day in Kashmir: कश्मीर (Kashmir) का अवाम इस बार खुलकर आजादी का जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है। एक अधिकारी ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) यानी 15 अगस्त को कश्मीर में कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। इसके साथ ही इस बार इंटरनेट (Internet) पर भी कोई प्रतिबंध नहीं लागू होगा। जिससे लोग देश को आजादी मिलने के दिन की खुशी दिल खोलकर खुलकर सोशल मीडिया के जरिये अपने लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं। कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर विजय कुमार बिधूड़ी (Vijay Kumar Bidhuri) ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में कोई प्रतिबंध या इंटरनेट प्रतिबंध नहीं लागू होगा।

उन्होंने कहा कि ’15 अगस्त को पूरी कश्मीर घाटी में कोई प्रतिबंध नहीं होगा और इंटरनेट सेवा भी चालू रहेगी। लोग ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान में बहुत रुचि दिखा रहे हैं, यह एक अच्छा संकेत है। इससे पहले ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान के तहत मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की 26 पंचायतों में कई तरह की गतिविधियों को आयोजित किया गया।’ गांदरबल में जिला युवा सेवा और खेल कार्यालय (डीवाईएसएसओ) ने जोन कंगन में एक जीवंत ‘प्रभात फेरी’ के साथ-साथ ‘मेरी माटी, मेरा देश’ की व्यापक थीम के तहत आज आकर्षक कार्यक्रमों की एक सीरिज आयोजित की।

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और जम्मू के डिविजनल कमिश्नर ने इस हफ्ते की शुरुआत में स्वतंत्रता दिवस समारोह और 17 अगस्त से शुरू होने वाली बुड्ढा अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कमिश्नर जम्मू रमेश कुमार और डीआइजी राजौरी पुंछ रेंज हसीब मुगल के साथ पुलिस और नागरिक प्रशासन के साथ एक सुरक्षा समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह और 17 अगस्त से शुरू होने वाली बुड्ढा अमरनाथ यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के हालात का जायजा लिया गया।

Join WhatsAppJoin Telegram