Kia ने कम रुपये में लॉन्च की यह छोटी इलेक्ट्रॉनिक कार

Kia ने कम रुपये में लॉन्च की यह छोटी इलेक्ट्रॉनिक कार

किया रे ईवी कार (Kia Ray EV Car) को कंपनी द्वारा ग्लोबल मार्केट में अगस्त 2023 में लॉन्च किया गया था। साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को अर्बन ड्राइविंग को ध्यान में रखते हुए बनाई है। इसका लुक और डिजाइन काफी हद तक इसके पेट्रोल मॉडल से मिलता-जुलता है।

यह छोटी इलेक्ट्रॉनिक कार

ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देख कर कंपनी ने Kia Ray EV को भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए पेश कर दिया है। यह कार उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद हो सकती हैं जो कम कीमत में एक एंट्री लेवल मिनी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं। कंपनी ने इस कार को मारुति ऑल्टो से कम बजट और टाटा नैनो से छोटी डिजाइन में पेश किया है। तो चलिए अब हम आपको इसकी सभी जानकारी देते हैं।

Kia Ray Electric Car की चार्जिंग समय

इसमें चार्जिंग के लिए सात किलोवाट का ऑप्शन पोर्टेबल चार्जर दिया जाता है, जो बैटरी को थोड़ा धीरे चार्ज करता है। इस चार्जर से कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 6 घंटे का समय लगता है। इस के अलावा कार को 150 किलोवाट की क्षमता के फास्ट चार्जर का उपयोग करके 40 मिनट के अंदर 10% से 80% तक फास्ट चार्ज किया जा सकता है।

Kia Ray Electric Car के बैटरी की वारंटी

एमजी की इस कार में 17.3 kWh की बैटरी है। Kia Ray EV Car की बैटरी पर कंपनी ने 2 लाख किलोमीटर या 10 साल तक की वारंटी दे रही है। यह ग्राहकों के लिए सबसे अच्छी बात है, क्योंकि समय से पहले खराब होने पर उन्हें बैटरी के लिए पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

पेट्रोल मॉडल से मिलता है डिजाइन

यह कार उन लोगों के सपने पूरे कर सकती है जो कम बजट में एक एंट्री लेवल मिनी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं। कंपनी ने इसका लुक और डिजाइन काफी हद तक इसके पेट्रोल मॉडल से मिलता जुलता बनाया है। किया रे इलेक्ट्रिक कार को खास तौर पर अर्बन ड्राइविंग को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी ने इस मिनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग 17.27 लाख रुपए (27,750,000 साउथ कोरियन वाॅन) रखी है।

आकर्षित कलर

कंपनी ने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इस इलेक्ट्रिक कार को कुल 6 आकर्षित रंगों के साथ पेश किया है। उसमे से लोगों द्वारा स्मोक ब्लू कलर को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी ने लाइट ग्रे और ब्लैक का ऑप्शन भी दिया है। इसके साथ ही फ्लैट फोल्डिंग सीट, काॅलम स्टाइल इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट लिवर जैसी सुविधाएं दी गई है। फ्लैट फोल्डिंग सीट्स कार के केबिन में जगह को बढ़ाने का काम करती है।

Updated: February 22, 2024 — 5:17 pm