काम ख़त्म होने के बाद ऑफिस के लैपटॉप और कम्प्यूटर्स अपने आप हो जाते है बंद!, सॉफ्टवेयर कंपनी की अनूठी पहल

Advertisement

जिंदगी और एक्सट्रा काम की टेंशन के बीच एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने एक नई और बेहद खास शुरुआत करते हुए अपने अपने ऑफिस के सभी कम्प्यूटरों में टाइम ट्रैकर लगाया है, जो ड्यूटी टाइम पूरा होते ही कर्मचारियों को जल्दी घर जाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने काम और जीवन संतुलन बनाने के लिए एक अनूठी पहल के तहत अपने सभी सिस्टम्स में टाइम ट्रैकर लगाया है, जो ड्यूटी शिफ्ट टाइम पूरा होते ही सिस्टम को खुद-ब-खुद लॉक कर देता है और बताता है कि कर्मचारियों को अब घर चले जाना चाहिए क्योंकि उनकी ड्यूटी खत्म हो गई है।

सॉफ्टवेयर फर्म के सीईओ अजय गोलानी ने बताया कि लंबे समय तक काम करना और टाइम मैनेजमेंट कर्मचारियों के लिए चिंता का विषय है, जिसे देखते हुए उन्होंने यह कदम उठाया है।

गोलानी ने कहा कि हम एक मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट कंपनी हैं। कर्मचारियों के बीच टाइम मैनेजमेंट और लंबे समय तक काम करना चिंता का विषय है। इसलिए हमारे सिस्टम में टाइम ट्रैकर हैं।

उन्होंने कहा कि जैसे ही शिफ्ट का समय समाप्त होता है, ऑफिस के कंप्यूटर की स्क्रीन पर एक पॉपअप दिखाई देता है जिसमें लिखा होता है, “सिस्टम 10 मिनट में बंद हो जाएगा। कृपया घर जाएं !!”।

Updated: February 21, 2023 — 1:27 pm