Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Leave For Romance: इस कॉलेज में छात्रों को प्यार करने के लिए दी जाती है एक हफ्ते की छुट्टी, पढ़िए पूरी खबर

एक तरफ जहां भारत की जनसंख्या बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी तरफ एक देश में लड़के-लड़कियों को प्यार करने के लिए छुट्टी दी जाती है। दरअसल, चीन के नौ कॉलेजों ने एक अनोखी योजना की शुरआत की है। चीन ने इन नौ कॉलेजों में स्टूडेंट्स को प्यार करने के लिए एक सप्ताह यानी 7 दिनों की छुट्टी दी जाएगी।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के नौ कॉलेजों में से एक, मियांयांग फ्लाइंग वोकेशनल कॉलेज ने पहली बार 21 मार्च को अपने स्प्रिंग ब्रेक के ऐलान किया है। जिसमें रोमांस पर खास तौर पर ध्यान दिया गया है। बताया जा रहा है कि घटते जनसंख्या के चलते ये ऐलान किया गया है। बता दें स्टूडेंट्स को ‘प्यार में पड़ने’ के लिए 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक छात्रों को छुट्टी दी जाती है। ताकि वे “कुदरत से प्रेम करना, जीवन से प्रेम करना सीखें और बसंत की छुट्टियों का आनंद लेते हुए प्रेम का आनंद लें।

नौ कॉलेजों ने किया रोमांस के लिए छुट्टी का ऐलान

students are given 7 days leave for romance : स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मियायांग फ्लाइंग वोकेशनल कॉलेज के डिप्टी डीन ने एक बयान में कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि छात्र हरे पानी और हरे पहाड़ों को देखने जा सकते हैं और वसंत की सांस को महसूस कर सकते हैं। यह न केवल छात्रों के दिमाग को बढ़ाएगा बल्कि उनकी भावनाओं को विकसित करेगा, साथ ही कक्षा में स्टडी कंटेंट को और खुशहाल करेगा।

प्यार करने के लिए छुट्टी

students are given 7 days leave for romance : मिली जानकारी के अनुसार कॉलेजों ने यह कदम घटती जन्म दर को बढ़ावा देने की एक कोशिश है। विशेषज्ञों का मानना है कि वे जो सबसे अच्छा कर सकते हैं, उन्होंने किया। 1980 और 2015 के बीच लागू की गई एक-बच्चे की नीति की वजह से चीन ने अपने लिए एक बड़ा जनसांख्यिकीय मसला खड़ा कर लिया है। बता दें रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल चीन की जन्म दर 2021 में 7.52 जन्म से प्रति 1,000 लोगों पर 6.77 जन्म तक गिर गई, जो रिकॉर्ड पर सबसे कम है। 7 दिनों तक एक-दूसरे से प्यार करने के बाद स्टूडेंट्स का जीवन फिर से नॉर्मल हो जाता है। ऐसा माना कि इस दौरान जिसे प्यार होता है वह रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं। इसे लेकर चीन के कॉलेजों ने स्टूडेंट्स को प्यार करने के लिए 7 दिनों की छुट्टी देने का ऐलान किया है।

Join WhatsAppJoin Telegram