January 27, 2023, 1:24 pm
Homeसमाचारचेहरे पर इस तेल से मसाज करे ,स्किन बन जाएगी ग्लोइंग ओर...
advertisementspot_img
advertisement

चेहरे पर इस तेल से मसाज करे ,स्किन बन जाएगी ग्लोइंग ओर ब्राइट

advertisement

Skin care TIPS: आज हम आपके लिए बादाम तेल के फयादे लेकर आए हैं. बेशुमार गुणों से भरपूर बादाम ना सिर्फ खाने में मजेदार लगता है, बल्कि स्किन के लिए यह बहुत उपयोगी है. अगर आप सर्दी में रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करेंगे तो स्किन की कई परेशानियां भी दूर हो जाएंगी. बादाम का तेल ना केवल स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, बल्कि चेहरे को चमकदार भी बनाता है. 

बादाम के तेल (Almond Oil) में कई पोषक तत्व होते हैं. इनमें विटामिन A, E, D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड बहुत ज्यादा मात्रा में पाए जाते हैं. बादाम तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं को दूर करने के लिए एक औषधी की तरह काम करते हैं.  

चेहरे पर इस तरह लगाएं बादाम तेल
बादाम के तेल (Almond Oil) को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाने से स्किन में निखार अच्छा आता है.

चेहरे की अच्छे से मसाज करें
दाग-धब्बे हटाने के लिए रात में सोने से पहले बादाम के तेल (Almond Oil) से चेहरे की अच्छे से मसाज करें. हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें, ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए. फिर चेहरे पर लगाएं. और फिर हल्‍के हाथों से मसाज करें. 

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: