September 28, 2021, 2:19 pm
HomeभारतMP : प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश, तवा डैम का जलस्तर...
spot_img

MP : प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश, तवा डैम का जलस्तर बढ़ा 4 दिन तक इसी तरह बारिश होगी

advertisement

Bhopal : मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में रात (MP TAWADAM RAIN INCREASEDWATERLEWAL ) से ही बारिश हो रही है। इसकी वजह से नदियां और नाले उफान पर हैं। वाटर फाॅल शुरू हो गए हैं। तवा डैम का जलस्तर 6.6 फीट बढ़ गया है। सबसे ज्यादा राहत मिली है भोपाल और इंदौर को। भोपाल में करीब 22 दिन के इंतजार के बाद सुकून देने वाली बारिश शुरू हो गई। गुरुवार को रुक-रुक कर शहर में बारिश होती रही, तो रात को बारिश ने रफ्तार पकड़ी। शुक्रवार सुबह से भी तेज बारिश ने पूरे शहर को तरबतर कर दिया। सामान्य तापमान से 2 डिग्री कम तापमान दर्ज किया गया। इंदौर में 24 घंटे में 9.7 मिमी बारिश हुई। हालांकि जुलाई का कोटा यहां भी पूरा नहीं हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन-चार दिन तक पानी गिरेगा। कभी रुक-रुक कर तो की तेज बारिश हेगी। एक और अच्छी खबर यह है कि 27 जुलाई को भी एक लो प्रेशर एरिया बन रहा है। अगर वह बनता है, तो जुलाई के अंत में पूरे सप्ताह पानी गिर सकता है। भोपाल में 24 घंटे में 60 मिमी बारिश दर्ज की गई है। गुरुवार-शुक्रवार को रात का पारा दो डिग्री लुढ़कर करीब 23.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

सामान्य से 5% कोटा कम हो गया था

भोपाल में 22 दिन के इंतजार के बाद बारिश हुई है। जुलाई में अब तक पानी नहीं गिरने से बारिश का कोटा सामान्य से नीचे चला गया था। 22 जुलाई की स्थिति में भोपाल में 327 मिमी बारिश हो चुकी थी, जबकि सामान्य कोटा 346 मिमी का है। हालांकि बीते चौबीस घंटों के दौरान हुई बारिश के कारण अब कोटा सामान्य से ज्यादा होने की उम्मीद हो गई है।

होशंगाबाद: 4 दिन से रुक-रुक कर बारिश

लंबे इंतजार के बाद होशंगाबाद में एक बार फिर मानसून,(MP TAWADAM RAIN INCREASEDWATERLEWAL) के एक्टिव होने से मौसम बदला है। पिछले 4 दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से मौसम खुशनुमा हो चुका है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से जिलेभर में बारिश हो रही है। इस दौरान कहीं रिमझिम तो कहीं रुक-रुककर झमाझम बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में जिले में सोहागपुर में 8 इंच सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की। तवा डैम में भी 24 घंटे में 6.6 फीट जलस्तर बढ़ा है।

बीते चौबीस घंटों के दौरान यहां ज्यादा पानी गिरा

मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि बीते चौबीस (MP TAWADAM RAIN INCREASEDWATERLEWAL) घंटों के दौरान भोपाल, सीहोर, शाजापुर, आगर, देवास, खंडवा, ओंमकारेश्वर, हरदा, धार, मांडू, बड़वानी, झाबुआ, उज्जैन, मंदसौर में रात भर कहीं-कहीं रुक-रुककर और कई जगह पर लगातार बारिश होती रही। इसके अलावा अलीराजपुर, इंदौर, खरगौन, इंदौर, राजगढ़, अशोक नगर, शिवपुरी, सागर, होशंगाबाद, बैतूल, छतरपुर, ग्वालियर, खजुराहो, पन्ना, रतलाम, नीमच, बुरहानपुर, निवाड़ी

advertisement
advertisementspot_img
advertisement
Nutan Sahuhttps://newsindiabulletin.com/
खबरों के लिए संपर्क करें CHIEF EDITOR RAIPUR 919584707238
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement