Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

अब WhatsApp पर बिना मोबाइल नंबर दिखाए कर सकते हैं चैटिंग, जानिए कैसे

अब WhatsApp पर बिना मोबाइल नंबर दिखाए कर सकते हैं चैटिंग, जानिए कैसे

व्हाट्सएप जल्द ही एक नया सर्च बार फीचर पेश करने जा रहा है जो यूजर्स को अपने यूजर नेम का उपयोग करके दूसरों को खोजने की अनुमति देगा। यह फीचर यूजर्स को अधिक गोपनीयता प्रदान करेगा क्योंकि उन्हें अपने व्यक्तिगत फोन नंबर साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, नया फीचर व्हाट्सएप के सर्च बार के ऊपर एक नया टैब के रूप में दिखाई देगा। यूजर अपने यूजरनेम या अन्य जानकारी, जैसे कि नाम या प्रोफाइल चित्र का उपयोग करके दूसरों को खोज सकते हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर Google Play Beta प्रोग्राम के जरिए WhatsApp वर्जन 2।23।25।19 अपडेट पर रोल आउट होगा। इसमें ऐप का एक स्क्रीनशॉट भी शामिल है, जहां सर्च बार देखा जा सकता है जो यूजर्स को नाम, यूजरनेम या नंबर के जरिए सर्च करने की सुविधा देता है। यह फीचर वॉट्सऐप पर कम्युनिकेशन को और ज्यादा प्राइवेट बना देगा क्योंकि यूजर्स को ऐप पर नई चैट शुरू करने के लिए अपना नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स एक यूनिक यूजरनेम सेट करना, उसे बदलने या उसे पूरी तरह से हटाने का ऑप्शन भी चुन सकते हैं।

Secret Code की मदद से सिक्योर कर सकेंगे WhatsApp चैट

Secret Code की मदद से यूजर्स WhatsApp चैट को पासवर्ड से प्रोटेक्ट कर सकते हैं। यह फोन के लॉक कोड से अलग होगा। यह वॉट्सऐप यूजर्स को एक अतिरिक्त सिक्योरिटी प्रदान करेगा, जब वे अपना फोन किसी दूसरे को देंगे। इसके अतिरिक्त, चैट लॉक फोल्डर मुख्य चैट लिस्ट से अलग रहेगी जो पूरी तरह से हिडन रहेगी। इन चैट को देखने के लिए यूजर्स को सर्च बार में सीक्रेट कोड लिखना होगा।

Join WhatsAppJoin Telegram