Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG बिग ब्रेकिंग: अब सरकारी नौकरी में स्टाइपेंड का मसला खत्म, पढ़िए पूरी खबर

CG बिग ब्रेकिंग: अब सरकारी नौकरी में स्टाइपेंड का मसला खत्म, पढ़िए पूरी खबर

रायपुर: प्रदेश के नवनियुक्त शासकीय कर्मचारियों को एक बड़ी सौगात मिली है जिसके तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजीव युवा मितान सम्मेलन कार्यक्रम के मंच से स्टाइपेंड वेतन व्यवस्था समाप्त करने की घोषणा कर दी है गौरतलब है कि अब तक नव नियुक्त कर्मचारियों को प्रथम वर्ष 70% द्वितीय वर्ष 80% और तृतीय वर्ष 90% वेतन का भुगतान किया जा रहा था जिसे लेकर कर्मचारी लगातार यह मांग कर रहे थे कि इस स्टाइपेंड वेतन व्यवस्था को समाप्त कर पूर्ण वेतन व्यवस्था को पुनः लागू किया जाए जो कि आज हो गया है। हालांकि मुख्यमंत्री ने मंच से जो बात कही है उसमें यह तो स्पष्ट है की नई नौकरी जिन्हें अभी मिल रही है उन्हें स्टाइपेंड वेतन व्यवस्था में कार्य नहीं करना पड़ेगा लेकिन जो नौकरी में लग चुके हैं उनके लिए क्या व्यवस्था है वह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

पढ़िए पूरी खबर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संबोधन: पांच साल पहले जब राहुल गांधी जी आये थे तो उन्होंने कहा था कि ऐसी योजनाएं बनाएं जिससे आम आदमी को लाभ हो, आदिवासियों को लाभ हो, किसानों को लाभ हो। हमने ऐसी योजनाएं बनाई जिससे लोगों को लाभ हुआ। किसानों को लाभ मिला। छत्तीसगढ़ में हम प्रतियोगी परीक्षाओं की फीस नहीं लेते। पूरे छत्तीसगढ़ की जनता का भरोसा हमारे साथ है। युवा राष्ट्र की संपत्ति है और इस ऊर्जा का सही उपयोग हमें करना है।

हम युवाओं को बेरोजगारी भत्ता भी दे रहे हैं। हम लोगों को अधिकार संपन्न बनाते हैं। नेहरू जी से लेकर मनमोहन सिंह जी तक जब तक हमें अवसर मिला, लोगों को ताकत देने का काम किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव युवा मितान सम्मेलन में महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि सरकारी नौकरी में नई नियुक्तियों के लिए 70, 80, 90 प्रतिशत स्टाइपेंड समाप्त किया जाता है।

सांसद राहुल गांधी जी का उद्बोधन

आप सभी का यहाँ स्वागत है। इतनी गर्मी में आप आये। अपना कीमती समय दिया। इसके लिए मैं आपका आभारी हूँ। हमारा काम लोगों को जोड़ने का काम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का है। हमने छत्तीसगढ़ में जो वायदे किये थे वो पूरे किये। किसानों को सही दाम दिये। कर्ज माफ किये। बिजली बिल हाफ कर दिया।

छत्तीसगढ़ में किसानों को धान के लिए सही दाम दिया। आज आप सभी प्रदेशों को देख लीजिए, लिस्ट निकालिये, धान के लिए सबसे ज्यादा पैसा कहाँ मिलता है। जवाब मिलेगा छत्तीसगढ़। हमने साफ दिखा दिया कि पैसा है और किसानों के लिए हमने वायदा पूरा कर दिया। जहाँ भी हम जाते हैं वायदा निभाते हैं।

हम सबसे पहले हिंदुस्तानी हैं। हम सबको एक दूसरे के साथ जुड़कर मोहब्बत के साथ इज्जत के साथ रहना है। यह सबसे पुराना मैसेज है जिसे हमने भारत जोड़ो यात्रा में दिया। कुछ साल पहले मैंने बघेल जी से एक बात कही, मैं जहाँ भी जाता हूँ तो युवाओं से पूछता हूँ कि आपकी सबसे बड़ी मुश्किल क्या है। वे बोलते हैं बेरोजगारी, मैंने बघेल से कहा कि छत्तीसगढ़ में अलग अलग स्किल हैं। हर जिले में आप कुछ अलग सा बनाते हो। छोटे उद्यमियों को बैंक लिंकेज नहीं मिल पाता। मैंने मुख्यमंत्री बघेल जी से कहा कि आपका फोकस इन पर होना चाहिए।

इसकी मार्केटिंग हो, मुझे खुशी है कि बघेल जी ने इस पर काम शुरू कर दिया है। इससे लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। छत्तीसगढ़ देश का केंद्र है। आपको देश का लाजिस्टिकल सेंटर बनना चाहिए। आप इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कीजिए ताकि छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान का लाजिस्टिक सेंटर बन पाये। आप दुनिया को छत्तीसगढ़ से जोड़िये। इससे छत्तीसगढ़ के प्रोडक्ट केवल भारत ही नहीं, दुनिया में भी जाएं। मुझे लगता है कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है।

Join WhatsAppJoin Telegram