Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक के लिए अब देने होंगे पैसे, इतने पैसो पर प्रतिमाह मिलेगी ब्लू टिक

Facebook Instagram Blue Tick Charge: ट्विटर ब्लू के बाद और Meta भी ‘ब्लू टिक’ के लिए पैसे वसूलेगी. मार्क जुकरबर्ग की कंपनी अब इंस्टाग्राम और फेसबुक ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज करेगी. Meta ने यूजर प्रोफाइल पर ब्लू बैज (Blue Badge) सब्सक्रिप्शन की शुरुआत करने की घोषणा की है. Meta प्रमुख मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने इसकी घोषणा की है. उन्होंने एक पोस्ट में इसकी जानकारी दी. हालांकि फिलहाल इस प्लान को सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए ही शुरू किया जाएगा. लेकिन जल्द ही बाकी देशों में भी यह शुरू होगा.

मेटा (Meta) प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने पोस्ट में लिखा, ‘इस हफ्ते हम मेटा वेरिफाइड शुरू कर रहे हैं, जो एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है. यह एक सरकारी पहचान पत्र के साथ आपको अपना अकाउंट सत्यापित करने देगी.’ सेवा का लाभ उठाने के लिए यूजर को वेब आधारित सत्यापन के लिए 11.99 डॉलर (992.36 रुपये) प्रति महीने या iOS पर इस सेवा के लिए 14.99 डॉलर (1240.65 रुपये) प्रति महीने चुकाने होंगे.

मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि यह नया फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाओं में प्रमाणिकता सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है. वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस इस हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की जाएगी.

Join WhatsAppJoin Telegram