January 27, 2023, 1:13 pm
Homeअपराधईद के मौके पर प्रिंसिपल ने स्कूली बच्चों को दिया कुर्ता पायजामा...
advertisementspot_img
advertisement

ईद के मौके पर प्रिंसिपल ने स्कूली बच्चों को दिया कुर्ता पायजामा और टोपी पहनने का आदेश, गंभीर धाराओं में मामला दर्ज

advertisement

प्रिंसिपल पर एक खास समुदाय की भावना भड़काने और साम्प्रदयिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप लग रहे हैं.

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज (Prayagraj) के एक स्कूल के भीतर भी हिंदू मुसलमान वाला मामला सामने आया है.

विवाद की जड़ में अंगेजी मीडियम स्कूल की प्रिंसिपल का एक आदेश है. वहीं अब प्रयागराज में इस स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है. अंग्रेजी मीडियम स्कूल CBSE से मान्यता प्राप्त है लेकिन आरोप है कि यहां छात्रों को कुर्ता पायजामा और टोपी पहनने का फरमाना सुनाया गया है.जिसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल पर एक खास समुदाय की भावना भड़काने और साम्प्रदयिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप लग रहे हैं.

प्रिंसिपल के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज

वहीं विश्व हिंदू परिषद के एक नेता की तहरीर पर प्रिंसिपल डॉ बुशरा मुस्तफा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ और गिरफ्तारी की तलवार भी लटकी रही है क्योंकि FIR गंभीर धारओं में दर्ज की गई है. प्रिंसिपल के खिलाफ IPC की धारा 295A और 153A और IT एक्ट 2008 की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया गया है.

अभिभावकों ने जताई थी आपत्ति

CBSE बोर्ड से चलने वाले इस न्याय नगर पब्लिक स्कूल में ईद से पहले ये आदेश जारी किया गया था. जिसमें छोटे बच्चों को कुर्ता पायजामा पहनकर और सिर पर ईद की टोपी लगाकर हैप्पी ईद बोलने का वीडियो रिकॉर्ड करने को कहा गया था. एक्टिविटी के नाम पर 20 सेकेंड का वीडियो बनाकर स्कूल ग्रुप में अपलोड करने को कहा गया था. जिस पर कई अभिभावकों ने आपत्ति जताई थी. कहा गया कि बच्चों को एक धर्म विशेष की पहचान वाली टोपी पहनने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता.

प्रिंसिपल ने आरोपों को बताया गलत

वहीं मामले को लेकर एसएसपी अजय कुमार का कहना है एफआईआर के आधार पर मामले की जांच की जाएगी. हालांकि प्रिंसिपल ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: